कलेक्टर ने बगीचा के अंग्रेजी माध्यमिक विद्यालय, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं तहसील कार्यालय का किया निरीक्षण

Advertisements
Advertisements

विद्यालय में प्रयोगशाला, पुस्तकालय सहित अन्य आवश्यक सुविधाओं की व्यवस्था सुनिश्चित रखने के दिए निर्देश

स्वास्थ्य केंद्र के सभी स्टाफ को निर्देशित किया की किसी प्रकार की लापरवाही न बरते एवं अपनी ड्यूटी का जिम्मेदारी पूर्वक निर्वहन करें

तहसील कार्यालय में सीमांकन बटांकन सहित अन्य लंबित प्रकरणों का यथाशीघ्र जांच पूर्ण कराकर शीघ्रता से निराकृत करने की बात कही

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर. कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने विगत दिवस बगीचा विकासखण्ड के स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यमिक विद्यालय, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं तहसील कार्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत के.एस. मंडावी, एसडीएम बगीचा सुश्री आकांक्षा त्रिपाठी, तहसीलदार अविनाश चौहान, सीईओ जनपद पंचायत बगीचा बिनोद सिंह सहित सम्बंधित विभाग के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री अग्रवाल ने स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यमिक विद्यालय का निरीक्षण करते हुए विद्यालय संचालन, शिक्षको की उपलब्धता,  विद्यार्थियों की संख्या के सम्बंध में जानकारी ली। उन्होंने विद्यालय में प्रयोगशाला, पुस्तकालय, सहित अन्य आवश्यक सुविधाओं की व्यवस्था सुनिश्चित रखने के निर्देश दिए साथ ही विद्यालय भवन निर्माण के शेष कार्याे को जल्द से जल्द पूर्ण कराने एवं निर्माण में गुणवत्ता पर विशेष ध्यान देने की बात कही।

इसी प्रकार श्री अग्रवाल ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बगीचा का मुआयना करते हुए स्वास्थ्य सुविधाओं का अवलोकन किया। उन्होंने केंद्र के सभी डॉक्टर, स्टॉफ एवं अन्य कर्मचारियो को अपनी ड्यूटी को जिम्मेदारी पूर्वक निर्वहन करने एवं किसी प्रकार की लापरवाही न बरतने के लिए निर्देशित किया। उन्होंने केंद्र में भर्ती मरीजों से भेंट कर स्वास्थ्य लाभ एवं ईलाज के लिए आए लोगो से स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने केंद्र में हमर लैब स्थापना के लिए जगह का चिन्हांकन करने के लिए कहा।

इसी प्रकार कलेक्टर ने तहसील कार्यालय का निरीक्षण करते हुए सीमांकन, बटांकन, ई – कोर्ट सहित अन्य प्रकरणों की जानकारी ली। उन्होंने लंबित प्रकरणों का यथाशीघ्र जांच पूर्ण कराकर जल्द से जल्द निराकृत करने की बात कही साथ ही सभी प्रकरणों का  ऑनलाइन  पंजीयन  कार्य भी गंभीरता से करने एवं रिकार्ड संधारण करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!