जनजातिय समुदाय को अधिक से अधिक दें शासकीय योजनाओं की जानकारी, अधिकारियों की बैठक में राज्यपाल सुश्री उइके ने दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जगदलपुर, राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके ने जनजातिय समुदाय की उन्नति के लिए शासकीय योजनाओं की जानकारी अधिक से अधिक उनके बीच पहुंचाने के निर्देश दिए। उन्होंने कोरोना नियंत्रण सहित विभिन्न कार्यों की स्थानीय विश्राम भवन के सभाकक्ष में समीक्षा की।

सुश्री उइके ने बैठक में स्वास्थ्य, शिक्षा, पोषण, कृषि एवं अन्य रोजगार मूलक कार्यों के संबंध में समीक्षा की। उन्होंने जिला प्रशासन बस्तर के मार्गदर्शन में दरभा क्षेत्र की महिला स्व-सहायता समूह के सदस्यों द्वारा पपीता की सामुदायिक खेती एवं कॉफी खेती के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना की। उनके द्वारा कोण्डागांव जिले के सल्फीपदर गांव में महिला स्व-सहायता समूह द्वारा की जा रही काली मिर्च की खेती के अवलोकन की उत्सुकता भी जताई। इस अवसर पर कमिश्नर जीआर चुरेन्द्र, आईजी सुन्दरराज पी., सीसीएफ मोहम्मद शाहिद, कलेक्टर रजत बंसल, कोण्डागांव कलेक्टर पुष्पेन्द्र मीणा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र मीणा, वनमण्डलाधिकारी सुश्री स्टायलो मण्ड़ावी, जिला पंचायत बस्तर सीईओ सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी सहित सभी विभागों के संभागीय अधिकारीगण उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!