भाटिया फ्यूल्स के रास-डांडिया का रंगारंग समापन : अंतिम दिन श्वेता तिवारी के साथ झूमा शहर, मातारानी की आरती के साथ ही हुआ रंगारंग समापन

Advertisements
Advertisements

मातारानी की कृपा छत्तीसगढ़ पर बनी रहे, हमारा देश जहां बेटियों व माताओं का सम्मान होता है – अनिला भेड़िया

मातारानी की सेवा का पर्व है नवरात्र, माता की शक्ति से भगवान राम ने किया था रावण का वध, माता की सेवा के लिये लोग रास डांडिया में शामिल होते हैं – धरमलाल कौशिक

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, बिलासपुर

नवरात्रि पर्व पर भाटिया फ्यूल्स में रास-डांडिया के अंतिम दिन मातारानी की आरती के साथ ही रंगारंग समापन हो गया। देर रात तक गुजराती तथा बालीवुड गीतों की धुन पर श्वेता तिवारी के साथ लोगों ने रास-डांडिया का आनंद लिया। इस अवसर पर प्रदेश शासन की महिला बाल विकास समाज कल्याण मंत्री अनिला भेड़िया, पूर्व नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक, विधायक कृष्णमूर्ति बाँधी, रजनीश सिंह, भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष भूपेंद्र सवन्नी समेत जनप्रतिनिधियों ने देवी मां के गीतों पर डांडिया भी खेला तथा नवरात्रि पर्व की सभी को शुभकामनाऐं देते हुये श्रद्धा-भक्ति के इस बड़े आयोजन की तारीफ करते हुये भाटिया परिवार को बधाई दी।

मातारानी की आरती करते हुये प्रदेश शासन की मंत्री श्रीमती अनिला भेड़िया ने कहा है कि हमारे देश में जहां बेटियों का सम्मान होता है, वहीं मातारानी की कृपा हमारे छत्तीसगढ़ में इसी तरह बनी रहे। मातारानी की कृपा से भाटिया परिवार कई सालों से इतना बड़ा आयोजन कर रहे हैं। सभी को रास-डांडिया का इंतजार रहता है। मातारानी की कृपा से आज हम कोरोना से बाहर आकर आज इस मंच पर माता की शक्ति से आराधना कर रहे हैं और छत्तीसगढ़ महतारी की भी कृपा हम पर बनी है।

फाउंडेशन क्रिकेट एकेडमी खेल मैदान में आयोजित भाटिया फ्यूल्स के रास-डांडिया में अंतिम दिन काफी रही भीड़। इस अवसर पर पूर्व विधान सभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने भी भाटिया फ्यूल्स के रास डांडिया की तारीफ करते हुये कहा कि माता की कृपा से भगवान राम ने लंका में जाकर रावण का वध किया था। संगीत की देवी माता सरस्वती, धन की प्राप्ति के लिये हम देवी लक्ष्मी का पूजन करते हैं और दुष्टों का नाश माता दुर्गा करती है। हमारा भारत नारी प्रधान देश है। हमारे छत्तीसगढ़ में मातारानी की कृपा से खुशियों का दरवाजा खुला रहे। लोगों के जीवन में समृद्धि आये। श्री कौशिक ने यह भी कहा कि भाटिया परिवार के इस आयोजन में तीन दिनों से दूर-दराज से लोग मातारानी की सेवा के लिये आ रहे हैं। भाटिया परिवार ने मातारानी की सेवा के लिये अच्छा आयोजन किया है। शहर के अलावा रायपुर तक प्रिंस भाटिया ने छलांग लगाई है। माता की कृपा हम सब पर बनी रहे। शक्ति का संचार तथा नारी की महिमा का यह नवरात्र का पर्व हम मनाते हैं।

इस अवसर पर प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष भूपेंद्र सवन्नी, हरिभूमि के जनरल मैनेजर प्रियंक सिंह परिहार, नई दुनिया के संपादक सुनील गुप्ता, रायपुर नगर निगम के पार्षद व एम.आई.सी. सदस्य अजीत कुकरेजा, राज्य बाल आयोग की सदस्य पूजा खनूजा, एएसपी राजेंद्र जायसवाल, राहुल देव शर्मा, त्रिलोक श्रीवास, आतमजीत सिंह मक्कड़, रणजीत सिंह खनूजा सहित शहर के लोगों ने माता की आरती के साथ रास डांडिया का आनंद लिया। आज अंतिम दिन रास डांडिया में काफी भीड़ रही। कार्यक्रम में पूर्व विधायक चंद्रप्रकाश बाजपेई महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सीमा पाण्डेय, सीमा धृतेश, ऊषा किरण बाजपेई, स्वप्निल शुक्ला, राजेंद्र महराज, सतनाम सिंह खनूजा, कोटा मंडी बोर्ड के अध्यक्ष संदीप शुक्ला, मनु पाण्डेय, मनोज दुबे समेत अनेक लोगों ने रास डांडिया का आनंद लिया। इस अवसर पर अमोलक सिंह भाटिया, गुरमीत सिंह भाटिया तथा प्रिंस भाटिया ने अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। अतिथियों तथा रास डांडिया में शामिल होने आये  सभी का आभार जताते हुये फाउंडेशन क्रिकेट एकेडमी के चेयरमैन प्रिंस भाटिया ने कहा कि सभी के सहयोग से मातारानी की कृपा से इतना बड़ा आयोजन कर पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में और बड़े पैमाने पर वे रास डांडिया की तैयारी करेंगे।

आज आखरी दिन बिग बॉस की विजेता तथा मशहूर टीवी अभिनेत्री श्वेता तिवारी ने गरबा के गीत तथा बालीवुड गीतों की धुन पर शानदार प्रस्तुति दी तथा लोगों का मन मोह लिया। आज इशान खान, ट्विंकल साहू तथा शुभान हैदर के बालीवुड तथा गुजराती गरबा के गीतों पर सभी थिरके। देर रात तक लोगों ने रास-डांडिया का आनंद लिया। आज शहर के जनप्रतिनिधि रास गरबा की धुन पर थिरके भी तथा फाउंडेशन क्रिकेट एकेडमी खेल मैदान में शहर के सबसे बड़े आयोजन की तारीफ की।

इस अवसर पर फाउंडेशन क्रिकेट एकेडमी के चेयरमैन प्रिंस भाटिया ने अतिथियों का सम्मान करते हुये सभी को नवरात्रि पर्व की शुभकामनाएं दीं, उन्होंने यह भी कहा कि लाक-डाउन तथा कोविड-19 का जिक्र करते हुये प्रिंस भाटिया ने कहा कि भाईयो और मेरे साथियो हम सबकी मुलाकात इसी मैदान में 2019 में हुई थी। 2020 में कोवड-19 की वजह से हम लोगों ने इस आपदा के दौरान अपने कई लोगों को खोया और हमारे कई अपने भी हमसे बिछड़ गये। आज दो साल बाद हम सब फिर से इस रास-डांडिया के मंच पर मिल रहे हैं और सभी अतिथियों के प्रति आभार जताया।

आज अंतिम दिन भी काफी संख्या में रास डांडिया करने के लिये महिलाऐं, बच्चे एवं युवा पहुंचे हैं। तीन दिनों तक हमारे शहर के लोग फाउंडेशन क्रिकेट एकेडमी खेल मैदान में एक पारिवारिक माहौल में रास-डांडिया करेंगे। कार्यक्रम के शुभारंभ अवसर पर आयोजन समिति के अमोलक सिंह भाटिया, गुरमीत सिंह भाटिया, मनदीप सिंह बग्गा ने अतिथियों का स्वागत किया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से समीर अहमद, जावेद मेमन, मनीष अग्रवाल आदि मौजूद थे। कार्यक्रम का सफल संचालन मनुराज ने किया। आज रास-डांडिया में भागीदारी निभाने वाले सभी का सम्मान भी किया गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!