जशपुर नगर पालिका ने स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 में प्राप्त किया राष्ट्रीय पुरस्कार

Advertisements
Advertisements

पूर्वी जोन के साफ शहर की श्रेणी में नगर पालिका जशपुर ने हासिल किया फर्स्ट रैंक

स्वच्छता लीग में प्राप्त किया प्रथम स्थान

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 में नगर पालिका जशपुर ने अपने अभूतपूर्व प्रदर्शन को बरकरार रखते हुए इस वर्ष भी पूर्वी जोन के स्वच्छ सिटी में  राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त किया है। जिसमें पूर्वी जोन के स्वच्छता रैकिंग में नगर पालिका को  स्वच्छ सिटी में फर्स्ट  रैंक हासिल किया है। साथ ही  आयोजित स्वच्छता लीग प्रतियोगिता में नगर पालिका ने प्रथम स्थान प्राप्त कर जिले का नाम गौरवान्वित किया है।

नई दिल्ली के ताल कटोरा स्टेडियम में केंद्रीय शहरी विकास एवं आवास मंत्रालय द्वारा विगत दिवस स्वच्छ आजादी के अमृत महोत्सव अंतर्गत स्वच्छ सर्वेक्षण अवार्ड आयोजित हुआ। जिसके अंतर्गत स्वच्छता रैकिंग में  जशपुर नगर पालिका को 25 से 50 हजार आबादी वाले पूर्वी जोन में साफ शहर की श्रेणी में राष्ट्रीय सम्मान प्रदान किया गया।

कार्यक्रम में शहरी एवं आवास मंत्री  श्री कौशल किशोर द्वारा नगर पालिका जशपुर के उपाध्यक्ष श्री राजेश गुप्ता  एवं नगर पालिका अधिकारी सुश्री ज्योत्स्ना टोप्पो को पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया गया।

नगर पालिका उपाध्यक्ष श्री गुप्ता एवं सीएमओ ने स्वच्छता में बेहतर प्रदर्शन करने पर शहर वासियों एवं नगरपालिका कर्मियों को बधाई दी।

सीएमओ सुश्री टोप्पो ने कहा कि नगर पालिका जशपुर ने स्वच्छता सर्वेक्षण में राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त किए है। साथ ही गार्बेज फ्री सिटी में नगर पालिका को थ्री स्टार रैंक प्राप्त हुआ है।

नगर पालिका को  यह उपलब्धि  कलेक्टर श्री रितेश कुमार अग्रवाल कुशल नेतृत्व एवं अन्य उच्च अधिकारियों के मार्गदर्शन से प्राप्त हुआ है। साथ ही यह कार्य आम नागरिकों सहभागिता से हो पाया है। सुश्री टोप्पो ने कहा कि आमजन के सहयोग के बिना यह संभव नहीं था। इस उपलब्धि से हमें भविष्य में और बेहतर कार्य करने की प्रेरणा मिलेगी। इस अवसर पर नोडल अधिकारी सुश्री वसुंधरा भगत सहित  उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि विगत 4 वर्षाे  स्वच्छता सर्वेक्षण में भी जशपुर नगर पालिका ने विविध श्रेणियों में पुरस्कार प्राप्त हुआ है। स्वच्छता के क्षेत्र में उपलब्धि पाने के लिए शहर के हर वार्ड में कचरा कलेक्शन, दो एसएलआरएम सेंटर, एक कम्पोस्ट सेंटर यूनिट संचालित है। उन्होंने नगर को हमेशा स्वच्छ एवं साफ सुथरा रखने के लिए आम नागरिकों से निरंतर योगदान देने का आग्रह किया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!