ईद मिलादुन्नबी पर कुनकुरी नगर में निकला जुलूस, युवाओं ने किया रक्तदान

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, कुनकुरी

कुनकुरी नगर के मुस्लिम समुदाय के युवा ईद मिलादुन्नबी के पावन अवसर पर रक्तदान कर रहे हैं। कुनकुरी के समर्पण रक्तदान केंद्र में अभी तक 25 युवाओं ने मरीजों का जीवन बचाने के लिए रक्तदान कर दिया है। ईद मिलादुन्नबी पर नगर के मुस्लिम समुदाय द्वारा नगर में जुलूस भी निकाला गया।

अंजुमन इस्लामिया कमेटी कुनकुरी के सदर खालिद सिद्दीकी ने बताया कि मुस्लिम वेलफेयर फाउंडेशन के बैनर तले आज नबी पैगम्बर हजरत के जन्मदिन पर छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में यह आयोजन हो रहा है। यह रक्तदान शिविर में हिस्सा लेने की प्रेरणा फाउंडेशन के प्रदेश अध्यक्ष ने दी है। पिछले साल कुल 25 युवाओं ने रक्तदान किया था। इस बार इस पवित्र मौके पर गैर मुस्लिम युवा भी आगे आकर सामाजिक सद्भाव की मिसाल देते हुए लहू का दान कर रहे हैं।

युवा रक्तदाता इरफान ने बताया कि आज 42 वीं बार ब्लड डोनेट कर रहा हूँ। इससे मुझे नुकसान नहीं बल्कि फायदा ही हुआ है। पहला तो मेरे खून से कई मरीजों को नया जीवन मिल पाया। दूसरा मेरे शरीर में नया खून बनता रहा जिससे मैं कई सारी बीमारियों से बचा हुआ हूँ।

पहली बार रक्तदान करने आये शम्स अंसारी, मुजाहिद हुसैन ने बताया कि शुरू में तो डर लग रहा था लेकिन जब यह समझ मे आया कि हम किसी मरीज की जान बचाने के लिए चुने गए हैं तो हमारा डर खत्म हो गया। सभी लोगों को ब्लड डोनेट करना चाहिए।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!