जसराज बरड़िया एक्सिलेंसी अवार्ड 2022-23 :  अगर हमको भगवान ने कुछ दिया है, तो हमको भी समाज को कुछ देना चाहिए – बृजमोहन अग्रवाल

Advertisements
Advertisements

लक्ष्मी जी की कृपा भी उन्हीं पर होती है जो समाज के लिए, देश के लिए, धर्म के लिए काम करते हैं -बृजमोहन अग्रवाल

ये समय नई पीढ़ी का समय है, सबसे बड़ी बात है अच्छाई को प्रोत्साहित करना – बृजमोहन अग्रवाल

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, रायपुर

राजधानी रायपुर के वृन्दावन, सिविल लाइन में जसराज बरड़िया एक्सिलेंसी अवार्ड 2022-23 का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल सम्मिलित हुए। इसी कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव एवं सत्यनारायण शर्मा उपस्थित रहे। इस अवसर पर श्री अग्रवाल ने जसराज बरड़िया की स्मृति में कई सारे अवार्ड वितरण के लिए बरड़िया परिवार एवं आयोजक रोटरी क्लब ऑफ हेरिटेज को साधुवाद दिया। सर्राफा कारोबार में जसराज बरड़िया का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। उनकी स्मृति को जीवित रखने के उद्देश्य से यह पुरस्कार वितरित किया जाता है। अपने नए नए विचारों के माध्यम से अपने स्टार्ट-अप द्वारा देश-प्रदेश का नाम ऊंचा करने वाले लोगों को यह पुरस्कार प्रदान किया गया।

कार्यक्रम में पूर्व मंत्री एवं विधायक बृजमोहन अग्रवाल जी ने कहा कि बरड़िया से उनका लगभग 45 सालों से संबंध है और जसराज साहब का हमेशा आशीर्वाद भी मिलता रहा। श्री अग्रवाल ने कहा कि पैसे भी सबके पास होते हैं, परंतु उसको समाज के काम में लगाना, सेवा के काम में लगाना, धर्म के काम में लगाना बड़ी बात है। उन्होंने कहा कि व्यावसायिक तो बहुत लोग ऐसे होते हैं जिनके पास अरबों खरबों हैं, परंतु कोई जाए तो उसको चाय के लिए भी नहीं पूछते। उन्होंने कहा कि अगर हमको भगवान ने कुछ दिया है, तो हम समाज को कुछ दें। उन्होंने बताया कि जब हम समाज को कुछ देते है तो निश्चित रूप से समाज से सम्मान भी मिलता है। कहते है न कि…”ज्यों ज्यों खरचत त्यों बढ़त बिन खरचत घट जात” लक्ष्मी जी की कृपा भी उन्हीं पर होती है, जो समाज के लिए, देश के लिए, धर्म के लिए काम करते हैं।

आगे श्री अग्रवाल कहते है कि सबसे बड़ी बात होती है अपनी एक विश्वसनीयता और एक विश्वास बनाना, उसकी नीव अगर किसी ने रखी तो जसराज जी साहब ने रखी। उन्होंने कहा कि आज उनके कारण छत्तीसगढ़ से गहनों के व्यवसाय को पूरे देश में नाम मिल रहा है। उनके नाम को चिरस्थायी बनाने के लिए ये पुरस्कार वितरण समारोह रखा गया है।

श्री अग्रवाल ने कहा कि आजकल हम अमृत-तुल्य पर चाय पीते हैं, कभी किसी ने कल्पना भी की थी कि चाय का भी अपना ब्रांड हो सकता है। आज पूरे देश भर में उसकी फ्रेंचाईसी बिक रहीं हैं। आज का जो युग है नई पीढ़ी का युग है। आजकल हमारे छोटे-छोटे बच्चे भी ऐसी चीज़ें बना दे रहे हैं, जिसकी हम कल्पना भी नहीं कर सकते। श्री अग्रवाल ने बताया कि वे लॉयंस क्लब के मेले में गए, वहां किसी ने मुझे एक दिया जला कर बताया कि ये पानी से जलता है। कभी जमाना था कि हम बाज़ार में कहते थे कि पानी से भी कभी दिया जलता है क्या ! आज संभव सब कुछ है। सबसे बड़ी बात है कि अच्छाई को प्रोत्साहित करना। पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल जी ने स्टार्ट-अप को प्रोत्साहित करने के लिए रोटरी क्लब ऑफ हेरिटेज को और बरड़िया परिवार को धन्यवाद दिया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!