भारतीय प्रबंध संस्थान रायपुर और राष्ट्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान के बीच समझौता ज्ञापन

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

भारतीय प्रबंध संस्थान रायपुर के लिए यह एक महत्वपूर्ण दिन था। भा.प्र.सं.रायपुर द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में, प्रो. राम कुमार काकानी, निदेशक, भा.प्र.सं रायपुर और डॉ मदन एम त्रिपाठी, महानिदेशक, राष्ट्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय द्वारा 10 अक्टूबर 2022 को एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए ।समझौता ज्ञापन पर प्रो. कमल के जैन, डीन अकादमिक, और नई सुविधा समिति के सदस्यों की उपस्थिति में हस्ताक्षर किए गए।

इस बात को  देखते हुए कि इन दोनों संस्थानों की अपनी-अपनी विशेषज्ञता, ज्ञान तथा संसाधन हैं, दोनों पक्षों के बीच इस समझौता ज्ञापन पर अकादमिक सहयोग के उद्देश्य से हस्ताक्षर किए गए थे, जिसमें दोनों पक्षों के बीच छात्रों और संकाय के सदस्यों का आदान-प्रदान के साथ-साथ अन्य शैक्षिक गतिविधियाँ, अनुसंधान, और प्रकाशन शामिल होंगे। इनके अतिरिक्त, सहभागिता की भावना के साथ संयुक्त प्रशिक्षण और अनुसंधान कार्यक्रमों को विकसित करने के सक्रिय प्रयास किए जाएंगे। सहभागिता के अन्य क्षेत्र होंगे संकाय विकास कार्यक्रम, कर्मचारियों के व्यवसायगत कौशल में वृद्धि,छात्र इंटर्नशिप और संयुक्त परामर्श परियोजनाएं।

यह समझौता ज्ञापन राष्ट्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान और भा.प्र.सं रायपुर द्वारा बौद्धिक और अनुसंधान क्षमता के निर्माण और छात्रवृत्ति में सहयोग करने की पारस्परिक इच्छा को व्यक्त करता है। दोनों पक्षों ने एक दीर्घकालिक सहयोग की कामना की और जहां भी संभव हो, वहां पारस्परिक सहभागिता  से  शैक्षणिक आयोजनों, शिक्षण, प्रशिक्षण और अनुसंधान में सहयोग करने पर सहमति व्यक्त की।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!