दिव्यांग पेंशन, वृद्धा पेंशन, सामाजिक सुरक्षा पेंशन से संबंधित आवेदनों का निराकरण प्राथमिकता से करें-कलेक्टर श्री मित्तल

Advertisements
Advertisements

पटवारी, सचिव और विद्युत विभाग से शिकायतें नहीं आनी चाहिए

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में साप्ताहिक समय सीमा की बैठक ली। बैठक में गौठानों में गोबर खरीदी, खाद बनाने, आजीविका गतिविधियां, राजस्व एवं टीएल के लंबित प्रकरण सहित अन्य योजनाओं की विस्तार से जानकारी ली। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री जितेन्द्र यादव, वन मण्डलाधिकारी श्री जितेन्द्र उपाध्याय, अपर कलेक्टर श्री आई.एल. ठाकुर, श्रीमती लविना पांडेय, समस्त एसडीएम, जनपद सीईओ सहित अन्य विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

       कलेक्टर ने अन्य पिछड़ा वर्ग तथा आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों का सर्वेक्षण एवं सत्यापन कार्य को भी शीघ्रता से पूरा करने के लिए कहा। समाज कल्याण विभाग को दिव्यांग पेंशन, वृद्धा पेंशन, सामाजिक सुरक्षा पेंशन से संबंधित आवेदनों का भी निराकरण करके प्राथमिकता से पात्र हितग्राहियों को पेंशन देने के निर्देश दिए हैं।

                कलेक्टर ने कहा कि ग्राम पंचायतों के पटवारी, सचिव और विद्युत विभाग के कर्मचारियों की शिकायतें नहीं आने चाहिए अन्यथा कड़ी कार्यवाही करने की बात कही। इसके लिए विभाग प्रमुखों को भी अपने-अपने क्षेत्रों में निगरानी बना करके व्यवस्था दुरूस्थ करने के निर्देश दिए हैं। लोगों की बिजली संबंधी समस्या आने पर विद्युत विभाग को समाधान करने के लिए कहा है और पीएचई विभाग को चिन्हांकित प्राथमिक व सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सुलेसा के स्वास्थ्य केन्द्रों में पानी की समस्या का समाधान करने के लिए कहा है। क्रेड़ा विभाग के अधिकारी को सभी गौठानों में सोलर पंप के माध्यम से पेयजल की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। बैठक में उन्होंने वन अधिकार पट्टा वितरण के संबंध में जानकारी लेते हुए पात्र हितग्राहियों को योजना से लाभांवित करने के लिए कहा है।

                कलेक्टर श्री मित्तल ने नगरीय क्षेत्र में संचालित धनवंतरि मेडिकल स्टोर और शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना का लाभ जरूरमंद मरीजों तक पहुंचाने के लिए निर्देश दिए हैं उन्होंने राजीव गांधी युवा मितान क्लब के सदस्यों को विभिन्न गतिविधियों में शामिल करने के लिए भी कहा है। इस दौरान मुख्यमंत्री भेंट मुलाकात, सीएम घोषणा, राजस्व प्रकरण एवं टीएल के प्रकरणों की समीक्षा करते हुए सभी लंबित प्रकरणों का प्रतिवेदन लेकर विलोपित करवाने के निर्देश दिए।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!