छत्तीसगढ़ ओलंपिक : राजनीति की खातिर खिलाड़ियों की जान से खिलवाड़, 50 लाख मुआवजा दे सरकार – ओपी चौधरी

Advertisements
Advertisements

छत्तीसगढ़ ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों का बीमा कराया जाए,यदि किसी खिलाड़ी की मृत्यु होती है तो 50 लाख का मुआवजा दिया जाए

यदि कोई खिलाड़ी अपंगता का शिकार होता है तो उसे 25 लाख रुपए की बीमा राशि दी जानी चाहिए

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, रायपुर

छत्तीसगढ़ भाजपा प्रदेश महामंत्री ओपी चौधरी ने घरघोड़ा इलाके में छत्तीसगढ़ ओलंपिक के अंतर्गत हो रहे खेल आयोजन में अव्यवस्था और खराब सड़क के कारण समय पर इलाज न मिलने से एक युवा खिलाड़ी की मृत्यु पर दु:ख व्यक्त करते हुए कहा है कि वह सरकार की लापरवाही का परिणाम है। युवा खिलाड़ी के परिवार को 50 लाख रुपये का मुआवजा व एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए।

भाजपा प्रदेश महामंत्री ओपी चौधरी

भाजपा प्रदेश महामंत्री ओपी चौधरी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को जरूरी मांगे पूरी करने की बात कहते हुए कहा कि वह जो छत्तीसगढ़ ओलंपिक करा रहे हैं, वह कराएं। लेकिन खिलाड़ियों को सुरक्षा और सुविधा प्रदान की जाना चाहिए। बिना स्वास्थ्य सुविधा के घरघोड़ा में कबड्डी कराई जा रही थी और इस दौरान एक युवा होनहार खिलाड़ी को इसलिए जान गंवाना पड़ी क्योंकि उसे तात्कालिक तौर पर न तो कोई इलाज मिला और न ही समय पर अस्पताल ले जाया जा सका।

प्रदेश भाजपा महामंत्री ओपी चौधरी ने कहा कि अभी मैंने घरघोड़ा से रायगढ़ तक पदयात्रा की थी। यह 50 किलोमीटर सड़क इतनी खराब है कि उस खिलाड़ी को अस्पताल पहुंचाने में एम्बुलेंस को साढे 4 घंटे का समय लगा। जिसकी वजह से उसकी जान चली गई। खेल आयोजन में आयोजकों ने कोई आवश्यक इंतजाम नहीं किए। इसलिए उनके विरुद्ध एफआईआर दर्ज की जाना चाहिए। इसके साथ ही सड़क की दुर्दशा के लिए जिम्मेदार सभी लोगों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की जाए।

उन्होंने मुख्यमंत्री से कहा कि प्रियंका गांधी वाड्रा के कहने पर आप उत्तर प्रदेश में 50 लाख का मुआवजा देते हैं, तो यहां छत्तीसगढ़ के उन खिलाड़ियों को भी 50 लाख का मुआवजा दिया जाए, छत्तीसगढ़ ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों का बीमा कराया जाए और यदि किसी खिलाड़ी की मृत्यु होती है तो 50 लाख का मुआवजा दिया जाए और यदि कोई खिलाड़ी अपंगता का शिकार होता है तो उसे 25 लाख रुपए की बीमा राशि दी जानी चाहिए। यदि मुख्यमंत्री में जरा भी संवेदनशीलता बची हुई है, तो यह मांगे तत्काल पूरी करें।

छत्तीसगढ़ी ओलंपिक के अंतर्गत कबड्डी खेलने के दौरान एक युवक की मौत, रायगढ़ जिले के भालूमार की घटना

छत्तीसगढ़िया ओलंपिक की धूम पूरे प्रदेश भर में मची हुई है, गांव-गांव में विलुप्त होते खेलों को संजोने का काम भूपेश सरकार कर रही है, ग्रामीण भी खेल में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं. इसी बीच एक एक दर्दनाक घटना की जानकारी घरघोड़ा थाना क्षेत्र के भालूमार से आई है, जहाँ कबड्डी खेल खेलने के दौरान एक युवक के द्वारा पटकनी के बाद एक दूसरा युवक घायल हो गया. घायल युवक को घरघोड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुवे डॉक्टरों ने उसे तुरंत रायगढ़ रिफर कर दिया. लेकिन रायगढ़ पहुंचने के बाद डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया, क्यूंकि रायगढ़ ले जाने ने के दौरान ही रास्ते में ही युवक की मौत हो गई थी. मृत युवक का नाम ठंडा राम मालाकार है.

परिजनों कि माने तो मौके पर फर्स्ट एड किट मौजूद नहीं थी, साथ ही सड़क खराब होने के कारण घरघोड़ा से रायगढ़ मुख्य मार्ग से नहीं ले जा सके, जिसकी वजह से लंबा सफर तमनार, पाली घाट मार्ग से रायगढ़ ले जाया गया. लेकिन रास्ते में ही युवक ने दम तोड़ दिया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!