जशपुर कलेक्टर ने संकल्प शिक्षण संस्थान और स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम विद्यालय का किया निरीक्षण, बच्चों के बौद्विक क्षमता को परखा और उत्सावर्धन किया

Advertisements
Advertisements

सभी बच्चों को मेहनत और लगन से प्रवीण सूची में स्थान बनाने के लिए कहा

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ.रवि मित्तल ने आज जशपुर विकासखण्ड के संकल्प शिक्षण संस्थान और स्वामी आत्मानन्द शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय जशपुर का आकस्मिक निरीक्षण करके विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करते हुए अपना 100 प्रतिशत देते हुए 10वीं, 12वीं की बोर्ड प्रवीण सूची में स्थान बनाकर प्रदेश और जिले का नाम रोशन करने के लिए कहा है।

कलेक्टर कोचिंग का लाभ उठाते हुए कड़ी मेहनत और लगन से आई.आई.टी., एनआईटी एवं चिकित्सा महाविद्यालय में प्रवेश लेने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को पढ़ाई के लिए हर संभव सहयोग किया जाएगा। उन्होंने भौतिक, जीव विज्ञान, कम्प्यूटर लैब और कक्षाओं का निरीक्षण करके बच्चों को दी जाने वाली सुविधाओं की जानकारी ली। बच्चों से रूबरू हो करके उनके बौद्धिक क्षमता को भी परखा और आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री जितेन्द्र यादव, जिला शिक्षा अधिकारी, संकल्प शिक्षण संस्थान के प्राचार्य एवं अधिकारीगण उपस्थित थे।

कलेक्टर ने कक्षा 10वीं में पढ़ने वाले संदीप तिर्की से उनके अनुभव जाने। संदीप ने बताया कि वे संकल्प शिक्षण संस्थान में अच्छी कोचिंग करके इंजीनियर बनना चाहते हैं।

कलेक्टर ने अंग्रेजी माध्यम स्कूल का निरीक्षण करते हुए स्कूल भवन के शौचालय, रसोई कक्ष, 10वीं, 12वीं कक्षा, प्रयोगिक कक्ष का भी जायजा लिया। कक्षा 4थीं की छात्रा आस्था गुप्ता से पढ़ाई के संबंध में जानकारी ली। 12वीं के अमिशा नायक से भी उनके बौद्धिक क्षमता को परखा और सभी बच्चों को अच्छे से पढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!