जशपुर जिले के महत्वपूर्ण समाचार संक्षेप में….

Advertisements
Advertisements

सागर जोशी, समदर्शी न्यूज ब्यूरो,

बगीचा, मनोरा और फरसाबहार विकासखण्ड में विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा परिवारों के लोगों के लिए स्वास्थ्य शिविर लगाया गया

जशपुर. कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल के मार्गदर्शन में जशपुर जिले के विभिन्न विकासखण्डों में विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी परिवारों के लिए स्वास्थ्य शिविर लगाया जा रहा है और उनका बेहतर तरीके से स्वास्थ्य परीक्षण करके बी.पी., शुगर, सर्दी, खांसी, बुखार के साथ अन्य बिमारियों की जांच की जा रही है। इसी कड़ी में मनोरा विकासखण्ड के ग्राम कादोपानी, सोनक्यारी, बगीचा विकासखण्ड के सलकाडांड, साजापानी, मरौल, कुटमा, खखरा, रोकड़ापाठ, सरधापाठ, सरबकोम्बो, खंटाडाण्ड, भड़िया, छिछली, फरसाबहार विकासखण्ड के बोखी, बीरहीपानी में स्वास्थ्य शिविर लगाकर ईलाज किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीम क्षेत्र में नियमित निगरानी बना के रखें हुए हैं।

आज से प्रारंभ हो गया बगीचा विकास खंड में कलिया से मैना मार्ग का मरम्मत कार्य

जशपुर. जिला प्रशासन के संज्ञान में आने के तुरंत बाद ग्रामीणों की आवागमन की सुविधा को ध्यान में रखते हुए। बगीचा विकास खंड के सन्ना से कलिया मार्ग को आवागमन के लिए सुविधाजनक बनाया जा रहा है और कार्य शुरू हो गया है। 

जशपुर विधायक ने कोविड 19 से मृतक परिवारों के 13 पात्र हितग्राहियों को 50 हजार की एक्ग्रेसिया राशि दी

जशपुर. आज बगीचा विकासण्ड के जनपद पंचायत सभाकक्ष में जशपुर विधायक विनय भगत ने कोविड 19 से मृतक परिवार के 13 पात्र हितग्राहियों को 50 हजार की एक्ग्रेसिया राशि दी गई। इस अवसर पर जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

जिले में 10 वर्षों की तुलना में 20 अक्टूबर तक औसत वर्षा 1082.5 मिमी हुई है

जशपुर. जशपुर जिले में अब तक 1084.7 मिमी औसत वर्षा हो चुकी है। जिले में बीते 10 वर्षों की तुलना में 20 तक औसत वर्षा 1154.5 मिमी हुई है। बीते 24 घंटे में जिले में 11.5 मिलीमीटर औसत वर्षा हुई है। भू-अभिलेख शाखा से प्राप्त जानकारी के अनुसार 01 जून से अब तक जशपुर तहसील में 1171.5 मिमी, मनोरा में 1343.7 मिमी, कुनकुरी में 1437.4 मिमी, दुलदुला में 1201.7 मिमी, फरसाबहार में 800.5 मिमी, बगीचा में 1172.4 मिमी, कांसाबेल में 1032.1 मिमी, पत्थलगांव में 899.2 एवं सन्ना में 1331.6 मिमी वर्षा हो चुकी है। जिले में अब तक सर्वाधिक वर्षा कुनकुरी तहसील में हुआ है।

कोविड-19 से मृत 18 व्यक्तियों के परिजनों को दिया गया सहायता राशि का चेक, कुनकुरी के 12 एवं दुलदुला के 6 परिजन को वितरित की गई सहायता राशि

जशपुर. कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल के मार्गदर्शन में जिले में कोविड-19 से मृत हुए व्यक्तियों के परिजनों को प्राथमिकता से राहत राशि प्रदान किया जा रहा  है। इसी कड़ी में कुनकुरी विकासखंड के जनपद सभाकक्ष में  विगत दिवस कोविड से मृत 18 व्यक्तियों के परिजनों को 50-50 हजार रूपये का चेक वितरण किया गया। जिसमें कुनकुरी के 12 एवं दुलदुला विकासखंड के 6 परिजन शामिल थे। इस अवसर पर नगर पंचायत अध्यक्ष अजेम टोप्पो, एस. इलियास, बीडीसी मेरी कृपा, एसडीएम कुनकुरी रवि राही, सीईओ जनपद रघुनाथ राम उपस्थित थे। एसडीएम श्री राही ने बताया कि शेष मृतक के परिजनों को शीघ्र ही सहायता राशि प्रदान किया जाएगा।

25 पदों हेतु प्लेसमेंट कैम्प का आयोजन 25 अक्टूबर को

जशपुर. जिला रोजगार एवं स्व-रोजगार मार्गदर्शन केन्द्र जशपुर से प्राप्त जानकारी के अनुसार फ्यूसन माईक्रो लिमिटेड से 25 पदों पर प्लेसमेंट कैम्प का आयोजन हेतु रिक्तियां प्राप्त हुई है। उक्त पद हेतु प्लेसमेंट का आयोजन 25 अक्टूबर 2021 को किया जा रहा है। जिसमें फिल्ड ऑफिसर के 10 पद हेतु न्युनतम योग्यता 12 वीं एवं सीनियर फिल्ड ऑफिके 15 पद हेतु न्युनतम 12वीं पास एवं 1 वर्ष का अनुभव होना आवश्यक है। जिला रोजगार अधिकारी ने बताया कि 25 अक्टूबर 2021 को प्रातः 11 बजे आवेदन समस्त मूल प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, ड्रायविंग लाईसेंस, के साथ जिला रोजागर एवं स्व-रोजगार मार्गदर्शन केन्द्र जशपुर में उपस्थित होकर प्लेसमेंट  भाग ले सकते है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!