जशपुर कलेक्टर जनदर्शन में आमजनों के समस्याओं का तत्काल निराकरण कर पहुँचाया जा रहा राहत

Advertisements
Advertisements

बुजुर्ग महिला हितग्राही श्रीमती जुलिया एक्का का तत्काल बनाया गया नवीन अंत्योदय राशन कार्ड

कृषक किसुन राम का खाता क्रमांक सुधार कर आवेदन का किया गया त्वरित निराकरण

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जिला कार्यालय में आयोजित कलेक्टर जनदर्शन में विभिन्न प्रकार की सामूहिक एवं व्यक्तिगत मामलों की निराकरण हेतु ग्रामीण पहुंचे थे।

इसी क्रम में कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने बड़ी संख्या में लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को गंभीरता से सुनते हुए संबंधित अधिकारियों को आवेदनों को गंभीरता से लेने एवं समय सीमा पर निराकृत करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर उन्होेने जरूरतमंद व पात्रता रखने वाली बुजुर्ग हितग्राही महिला को मौके पर ही राशनकार्ड एवं कृषक श्री किसुन भगत के खाता नंबर में सुधार करवाकर राहत पहुँचाया। जनदर्शन में कांसाबेल विकासखंड के ग्राम पंचायत नकबार निवासी बुजुर्ग महिला श्रीमती जुलिया एक्का राशन कार्ड की समस्या लेकर कलेक्टर के पास पहुंची। उन्होंने बताया कि राशन कार्ड न होने से उन्हें राशन मिलने में दिक्कत हो रही थी। इसी प्रकार सन्ना तहसील के ग्राम मरंगी निवासी बुजुर्ग कृषक श्री किसुन भगत द्वारा अपने खाता नंबर में सुधार हेतु आवेदन प्रस्तुत किया गया। उन्होंने बताया कि आदिम जाति सेवा सहकारी समिति सन्ना में कृषक कोड पंजीयन करते समय त्रुटिवश उनके खाता क्रमांक के स्थान पर अन्य किसान का खाता नम्बर की प्रविष्टि हो गई थी। जिससे उन्हें राशि भुगतान में काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा था।

कलेक्टर श्री मित्तल ने बुजुर्ग महिला एवं कृषक की समस्या को संवेदनशीलता से लेते हुए जिला खाद्य अधिकारी को तत्काल दोनों आवेदकों को सहायता पहुचाने के निर्देश दिया गया। जिस पर कार्यवाही करते हुए विभाग द्वारा बुजुर्ग हितग्राही महिला को तत्काल पात्रतानुसार नवीन अंत्योदय राशन कार्ड बनाकर प्रदान किया गया। साथ ही किसुन राम के खाता सुधार हेतु प्रबंध संचालक छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी बैंक से पत्राचार सहित आवश्यक कार्यवाही पूर्ण करते हुए उन्हें राहत पहुँचाई गयी है। दोनों ही आवेदकों के सम्मस्या का त्वरित निराकरण हो जाने से उनके चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ गयी। उन्होंने जनदर्शन के माध्यम से अपनी समस्या का समाधान हो जाने से जिला प्रशासन के प्रति आभार व्यक्त करते हुए सह्रदय धन्यवाद ज्ञापित किया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!