पुलिस स्मृति दिवस पर शहीद पुलिस जवानों को स्मरण करते हुए अर्पित की गई श्रद्धांजलिए परिजनो ने भी नम आंखों से वीर शहीदों को दी श्रद्धांजली

Advertisements
Advertisements

विधायक, कलेक्टर सहित उपस्थित सभी अधिकारियों व गणमान्य नागरिकों द्वारा शहिदों को याद कर दी गई श्रद्धांजलि

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

देश की एकता और अखंडता की रक्षा करने में अपने प्राणों को न्यौछावर करने वाले वीर पुलिस जवानों का स्मरण में आज पुलिस स्मृति दिवस पर जशपुर जिले के रक्षित  पुलिस लाइन में स्थित अमर जवान स्मारक परिसर में शहीद दिवस परेड का आयोजन किया गया एवं देश के वीर शहीदों को याद कर श्रद्धांजलि दी गई। कार्यक्रम में जशपुर विधायक श्री विनय भगत, कलेक्टर डॉ श्री रवि मित्तल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री डी. रविशंकर सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों,  जनप्रतिनिधियों एवं शहीद जवानों के परिजनों द्वारा शहीदों को स्मरण करते हुए अमर जवान स्मारक पर पुष्पचक्र अर्पित कर  उन्हें श्रदांजलि दी।

शहीद परिवार के परिजन जब स्मारक पर पुष्प अर्पित करने पहुंचे तो उनकी आंखें भर आई एवं नम आंखों से उन्होंने वीर शहीदों को श्रद्धांजली अर्पित की। कार्यक्रम में एसएसपी श्री रविशंकर द्वारा परेड की सलामी लेकर देश में अपने कर्तव्यपालन  के दौरान शहीद हुए 264 पुलिस जवानों और अधिकारियों के नाम का वाचन किया गया। इन शहीद जवानों में जशपुर के एक शहीद आरक्षक श्री अमनदीप खलखो सहित जिले  के कुल 53 पुलिस जवान शामिल है।

इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री उमेश कश्यप,  रक्षित निरीक्षक श्री विमलेश देवांगन, एसडीओपी श्री आर.एस. परिहार, सूबेदार श्री सौरभ चंद्राकर, सहित सभी थाना प्रभारी,  पत्रकार, गणमान्य नागरिकों  द्वारा भी आयोजित कार्यक्रम में शहीदों को याद करते हुए पुष्पाहार चढ़ाकर श्रदांजलि अर्पित की गई।

इस दौरान उपस्थित सभी अतिथियों द्वारा शहीदों के परिजनों से भेंटकर उन्हें सांत्वना दी गई। सभी ने परिजनों की कुशलक्षेम की जानकारी लेकर उनकी समस्याओ पर चर्चा की साथ ही उन्हें हर संभव मदद पहुँचाने की बात कही। विधायक एवं सभी अतिथियों ने कहा कि जनप्रतिनिधियों सहित पूरा जिला प्रशासन सदैव उनके साथ है। उन्हें किसी बात की चिंता करने की आवश्यकता नही है।

पुलिस स्मृति दिवस के अवसर पर पुलिस ग्राउंड में अग्निवीर भर्ती परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं द्वारा सद्भावना दौड़ का आयोजन किया गया। विधायक श्री भगत द्वारा हरी झंडी दिखाकर धावकों का दौड़ प्रारंभ कराया गया। सभी अतिथियों ने युवाओं का मनोबल बढ़ाते हुए उन्हें सच्चे मन से देशसेवा करने के लिए प्रोत्साहित किया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!