जिला स्तरीय राज्योत्सव का कार्यक्रम होगा टाउन क्लब परिसर में, मुख्य अतिथि होंगे बस्तर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष लखेश्वर बघेल

Advertisements
Advertisements

विभागीय प्रदर्शनियों सहित सांस्कृतिक कार्यक्रमों का होगा आयोजन

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जगदलपुर

छत्तीसगढ़ स्थापना दिवस एक नवंबर को बस्तर जिला मुख्यालय जगदलपुर में एक दिवसीय राज्योत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। राज्योत्सव का जिला स्तरीय कार्यक्रम जगदलपुर शहर के दंतेश्वरी मंदिर के सामने स्थित टाउन क्लब परिसर में आयोजित किया जाएगा। जिला स्तरीय राज्योत्सव कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बस्तर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री लखेश्वर बघेल होंगे। एक दिवसीय कार्यक्रम में शासकीय विभागों की प्रदर्शनियों सहित सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन होगा। जिला स्तरीय कार्यक्रम के सुचारू संचालन के लिए कलेक्टर श्री चंदन कुमार ने विभागीय अधिकारियों को आवश्यक जिम्मेदारी सौंपी है।

कलेक्टर चंदन कुमार ने सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग को जिम्मेदारी सौंपी है। कलेक्टर ने एक दिवसीय राज्योत्सव कार्यक्रम के दौरान शासकीय योजनाओं पर आधारित विभागीय प्रदर्शनी के लिए स्टॉल व्यवस्था, स्टॉलों का आबंटन आदि के लिए भी जरूरी निर्देश अधिकारियों को दिए है। उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर नियंत्रण कक्ष एवं प्राथमिक चिकित्सा की व्यवस्था सुनिश्चित करने के भी निर्देश अधिकारियों को दिए है। कलेक्टर ने कार्यक्रम स्थल पर आसपास की सुरक्षा एवं यातायात संबंधी आवश्यक व्यवस्था के लिए पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया है। कार्यक्रम स्थल पर पर्याप्त पानी टैंकरों एवं साफ-सफाई के लिए आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश नगर निगम के अधिकारियों को दिए है। गुरूवार को टाउन क्लब परिसर में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री प्रकाश कुमार सर्वे के द्वारा व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री हरेश मंडावी, संयुक्त कलेक्टर सुश्री आस्था राजपूत, संयुक्त कलेक्टर श्री हितेश बघेल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!