नशा मुक्ति जागरूकता कार्यक्रम शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय करडेगा मेें सम्पन्न

Advertisements
Advertisements

जागरूकता गीत के साथ नुक्कड़ नाटक एवं चित्रकला के माध्यम से दिया जागरूकता संदेश

सागर जोशी, समदर्शी न्यूज ब्यूरो

कुनकुरी. विकास खण्ड दुलदुला के अन्तर्गत शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय करडेगा में तम्बाकू के दुष्प्रभाव विषय पर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। जारूकता कार्यक्रम में संस्था के विद्यार्थियों को तम्बाकू सहित अन्य सभी प्रकार के नशा नही करने के विषय में जागरूक किया गया। कार्यक्रम के नोडल शिक्षक आर बैगा व्याख्याता एवं यू आर कुजूर द्वारा इस जागरूकता कार्यक्रम में विद्यार्थियों को नशा से सर्वनाश की स्थिति से अवगत कराया गया। व्याख्याता श्रीमती खेस्स के द्वारा भी बच्चो को नशा से दूर रहने के साथ अध्ययन में रूचि व लगन बनाये रखने की समझाईश दी।

व्याख्याता श्री पैंकरा द्वारा बच्चों को नशा के दुष्प्रभाव से अवगत कराया गया तथा व्याख्याता श्रीमती रेशमा एक्का द्वारा बच्चों को जीवन में शिक्षा का महत्व से परिचित कराया गया। संस्था के प्रभारी प्राचार्य एन चौहान ने भी बच्चों को संबोधित करते हुए बताया कि सिर्फ संस्था परिसर को ही नशा मुक्त नही करना है बल्की समाज को भी नशा मुक्त करने का प्रयास करना है। कक्षा 11वीं एवं 12वीं के विद्यार्थियों कुमारी काजल एवं साथियों द्वारा प्रेरक गीत नशा से दूर रहना है, जीवन को बेहतर बनाना है प्रस्तुत किया गया। साथ ही कुछ विद्यार्थियों द्वारा जागरूकता संबंधी नुक्कड़ नाटक व चित्रकला की प्रस्तुति दी गई। कार्यक्रम में संस्था के व्याख्याता एम के बिद, श्रीमती ए मिंज, कुमारी एस लकड़ा, कार्यालयीन स्टॉफ एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहे। अंत में प्राचार्य द्वारा सभी उपस्थित जनों के प्रति सहभागिता के लिये आभार प्रदर्शन व धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

नशा मुक्ति के लिये दिलाया गया संकल्प

शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय करडेगा के प्राचार्य, व्याख्याता, शिक्षक, कर्मचारियों के साथ समस्त विद्यार्थियों ने इस जागरूकता कार्यक्रम में नशा से दूर रहने का संकल्प लिया और यह संदेश विद्यालय के बाहर भी लोगो में जागरूकता प्रसारित करने का संकल्प दोहराया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!