मृतक किसान के लिए 50 लाख मुआवजा के साथ नौकरी और कर्ज माफी की मांग की भाजपा ने, जिला पंचायत जशपुर अध्यक्ष श्रीमती रायमुनि भगत ने कलेक्टर के माध्यम से राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन !

किसान परिवार को विषम स्थिति से उबारने के लिए 50 लाख रूपए की आर्थिक सहायता के साथ ही मृतक किसान की पत्नी को सरकारी नौकरी देने के साथ ही ऋण की पूरी राशि को माफ करना बताया आवश्यक

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जशपुरनगर

ऋण के बोझ से परेशान होकर आत्महत्या करने वाले किसान रामकुमार यादव के स्वजनों को 50 लाख रूपए की आर्थिक सहायता के साथ सरकारी नौकरी और ऋण माफी की मांग करते हुए, जिला पंचायत जशपुर की अध्यक्ष श्रीमती रायमुनि भगत ने कलेक्टर के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा है। इस ज्ञापन में उन्होनें बताया है कि मृतक किसान रामकुमार यादव के पिता भगवती यादव ने उन्हें बताया है कि सात साल पहले उन्होंने कृषि कार्य के लिए 1 लाख 90 हजार रूपए का ऋण लिया था। आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण वे इस ऋण को अदा नहीं कर पाए। इस कारण से बैंक की ओर से उन्हें नोटिस दिया गया था। इस ऋण से मुक्ति पाने के लिए रामकुमार ने 40 हजार का ऋण लेकर मक्का की फसल की बुआई की थी। यह फसल भी अनियमित वर्षा के कारण खराब हो गया।

कलेक्टर के माध्यम से राज्यपाल को सौंपा गया ज्ञापन

सिर पर ऋण का बोझ बढ़ने से रामकुमार, मानसिक तनाव में था। इस तनाव की हालत में ही उसने आत्महत्या कर ली। इस घटना से यह गरीब किसान परिवार भारी आर्थिक परेशानियों में घिर गया है। घर के कमाने वाले सदस्य को खोने के बाद भी सिर में 2 लाख 30 हजार का ऋण पड़ा हुआ है। साथ ही सामने आजीविका का संकट भी आ खड़ा हुआ है। इस विषम परिस्थितियों से इस किसान परिवार को उबारने के लिए 50 लाख रूपए की आर्थिक सहायता के साथ ही मृतक किसान की पत्नी को सरकारी नौकरी देने के साथ ही ऋण की पूरी राशि को माफ करना आवश्यक है। इस दौरान शहर मण्डल अध्यक्ष संतोष सिंह, भाजयुमो प्रदेश सदस्य नितिन राय, बीडीसी शारदा प्रधान, अरविंद भगत, नमित सिंह, अमित साय, राहुल गुप्ता, दीपक सिंह, अभिषेक गुप्ता, बेंजामिन कुजूर, निशांत गुप्ता, सर्वेश सिंह सहित भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

error: Content is protected !!