आत्महत्या के लिये दुष्प्रेरित करने वाला आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे, आरोपी प्रेमी की प्रताड़ना से तंग आकर युवती ने की थी आत्महत्या, भेजा गया न्यायिक रिमाण्ड में जेल !

Advertisements
Advertisements

आरोपी नरेश सूर्यवंशी निवासी अमरैयापारा के विरूद्ध चौकी नैला में धारा 306 भादवि का अपराध पंजीबद्ध

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जांजगीर-चांपा

चौकी नैला के मर्ग क्रमांक 95/2019 धारा 174 जा.फौ. की जांच के दौरान मृतिका के परिजनों के कथनों के आधार पर पाया गया कि मृतिका का अमरैयापारा निवासी नरेश सूर्यवंशी के साथ प्रेम प्रसंग था। घटना दिनांक 19 जुलाई 2019 को मृतिका अपने प्रेमी नरेश को कई बार फोन की थी। नरेश सूर्यवंशी के द्वारा मृतिका को ‘जाओ मर जाओं, जो करना है, कर लो’ कहने पर मृतिका के द्वारा नहरियाबाबा मंदिर के पास ट्रेन के सामने कुद कर आत्महत्या कर ली गई। मर्ग जांच में मृतिका को उसके प्रेमी नरेश सूर्यवंशी द्वारा आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करना पाये जाने पर, आरोपी के विरूद्ध धारा 306 भादवि का अपराध करना पाये जाने से अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है।

प्रकरण की गंभीरता को ध्यान में रखते हुये आरोपी नरेश सूर्यवंशी उम्र 21 वर्ष निवासी अमरैयापारा को पुलिस हिरासत में लेकर पुछताछ करने पर आरोपी द्वारा अपना जुर्म करना स्वीकार करने पर, आरोपी को दिनांक 01 नवंबर 2022 को न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया। आरोपी को गिरफ्तार करने एवं विवेचना कार्यवाही में निरीक्षक आर.एन. कुजूर, हायक निरीक्षक सियाराम यादव, प्रधान आरक्षक महेन्द्र भारद्वाज एवं आरक्षक डमरु सिंह का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!