जशपुर कलेक्टर ने विकाखण्ड शिक्षा अधिकारियों की ली बैठक: जलसंसाधन विभाग के एस.के. धामेजा, लोक यांत्रिकी सेवा विभाग के विनोद कुमार मिश्रा, संयुक्त वनमण्डलाधिकारी श्याम बिहारी पाण्डेय, लोक निर्माण विभाग के मोहन राम भगत को कारण बताओं नोटिस जारी

Advertisements
Advertisements

बैठक में बिना सूचना के अनुपस्थित पाए गए जिसके कारण उनके विभागीय योजनाओं की समीक्षा नहीं हो पाई

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने आज कलेक्टोरट सभाकक्ष सभी विकाखण्ड शिक्षा अधिकारियों की बैठक लेकर शैक्षणिक गुणवत्ता गतिविधियों की जानकारी ली। उनहोंने स्कूल की व्यवस्था को दूरस्थ करने के निर्देश दिए हैं और 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा की तैयार के लिए विशेष प्रयास करने के लिए कहा है। ताकि अपने जिले के सभी बच्चे अच्छे और उत्कृष्ट अंकों से उर्तीण हो सके। परीक्षा की तैयारी करवाने के लिए अतिरक्ति कक्षाएं भी लगाने के लिए कहा है, ताकि कमजोर बच्चों पर विशेष ध्यान देकर उनको परीक्षा की बेहतर तरीके से कराया जा सके।

कलेक्टर ने सभी विकासखण्ड शिक्षा अधिकारियों को अपने विकासखण्ड के स्कूलों का निरीक्षण करके शिक्षकों की उपस्थित, नादारत रहने वाले शिक्षकों की जानकारी, स्कूलों की व्यवस्था सहित अन्य सुविधाएं देखने के लिए कहा है। उन्होंने सभी विकासखण्ड के स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल का बच्चों को ध्यान देकर पढ़ाने और वहॉ के कम्प्यूटर लैब, प्रायोगिक लैब, लाईब्रेरी का उपयोग बच्चों को कराने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि शिक्षा में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं चलेगी। स्कूल से गायब रहने वाले शिक्षकों पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। 

समीक्षा के दौरान कलेक्टर ने अनुपस्थित अधिकारियों को नोट्सि जारी करने के निर्देश दिए थे। इनमें फरसाबहार विकाखण्ड के जलसंसाधन विभाग के अनुविभागीय अधिकारी एस.के. धामेजा, लोक यांत्रिकी सेवा विभाग के एसडीओ विनोद कुमार मिश्रा, संयुक्त वनमण्डलाधिकारी श्याम बिहारी पाण्डये, लोक निर्माण विभाग के अनुविभागीय अधिकारी मोहन राम भगत को कारण बताओं नोटिस जारी किया गया है। नोटिस में कहा गया है कि 11 जनवरी 2023 को कलेक्टर द्वारा समीक्षा बैठक में उपस्थित नहीं होने पाया गया जिसके कारण संबंधित विभाग के योजनाओं की समीक्षा नहीं हो पाई। कलेक्टर ने लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!