सड़क चौड़ीकरण और निर्माण कार्यों के भूमि-पूजन में सम्मिलित हुए पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन : जन सुविधा को ध्यान में रखकर, बिना तोड़फोड़ के निर्माण कार्यों और विकास कार्यों का होगा विस्तार – बृजमोहन अग्रवाल

Advertisements
Advertisements

बस स्टैंड तक आने-जाने में लोगों को हो रही समस्या दूर हों, स्मार्ट सिटी बसें शहर भर में हों संचालित – बृजमोहन अग्रवाल

बस किराया से ज्यादा ऑटो और टैक्सी का किराया लगता है, इन समस्याओं से जल्द निजात मिलनी चाहिए – बृजमोहन अग्रवाल

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, रायपुर

नगर पालिका निगम, रायपुर के जोन क्रमांक संख्या 6 में बहुत दिन से रुके सड़क निर्माण कार्यों का आज भूमि-पूजन हुआ। इस कार्यक्रम के दौरान नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया के साथ-साथ क्षेत्र के विधायक एवं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल उपस्थित रहे। मंत्री शिव डहरिया द्वारा रुके हुए कार्य को आगे बढ़ाने के लिए बृजमोहन अग्रवाल ने मंच से धन्यवाद किया। जिन विकासकार्यों की नींव रखी गई, उसमें जोन क्रमांक 06 नगर पालिका निगम, रायपुर के अंतर्गत भाटागांव चौक से चांदनी चौक तक के सड़क चौड़ीकरण, डिवाइडर, विद्युतीकरण एवं नाली निर्माण जैसे विकास कार्य सम्मिलित हैं।

इस भूमि-पूजन कार्यक्रम के दौरान पूर्व मंत्री एवं विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने मंच से सभी को संबोधित करते हुए देवउठनी ग्यारस और तुलसी पूजा की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। इस दौरान उन्होंने कई दिनों से रूके हुए सड़क निर्माण के शुभारंभ के लिए मंत्री शिव डेहरिया को धन्यवाद दिया। आगे कहा कि हमारे क्षेत्र में नया बस स्टैंड आ गया है और नया बस स्टैंड आने के बाद इस रोड को बनना था, आधा रोड तो बन गया; पर आधा रोड बचा हुआ है। इसमें भी ये विवाद आया की इस रोड का चौड़ीकरण होगा तो तोड़फोड़ होगी। उन्होंने खुशी जताते हुए कहा कि बिना तोड़-फोड़ किए सड़क निर्माण के उनके प्रस्ताव को मान लिया गया है। अब बिना तोड़-फोड़ के सड़क का निर्माण होगा।

पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने चिंता भी जताई कि बस स्टैंड आज भी व्यवस्थित नहीं है, पार्किंग, दुकान, की व्यवस्था नहीं हो पाई है। पास बनने की प्रक्रिया भी पूरी नहीं हो पाई है। उन्होंने मौजूद मंत्री से इन सुविधाओं को मुहैया कराने का आग्रह किया, साथ ही नगर निगम कमिश्नर से भी व्यवस्था बहाल करने को कहा। श्री अग्रवाल ने कहा कि 10 हजार से ज्यादा लोग रोजाना बस स्टैंड से आना जाना करते हैं, मगर जो सुविधा होनी चाहिए थी वो उपलब्ध नहीं है। उन्होंने कहा कि इन्हीं असुविधाओं के चलते बस संचालक बस स्टैंड की जगह शहर के चारों तरफ से यात्रियों को बस में बिठाते हैं, तो वहीं बस स्टैंड आने वाले लोगों को भी असुविधा हो रही है। बस से ज्यादा ऑटो और टैक्सी का किराया देना होता है। स्मार्ट सिटी बस की सुविधा है, वह पूरे शहर में चलनी चाहिए। जिससे लोगों के पैसे बच सके और सभी इस सुविधा का लाभ उठा सकें।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!