कलेक्टर जनदर्शन: ग्रामीणों की सुनी गई समस्याएं, कुल 45 आवेदन हुए प्राप्त, दिव्यांग श्री बसंत को कलेक्टर ने तत्काल दिलाई ट्राईसाईकिल

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जांजगीर-चांपा

कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने आज अपने चेंबर में कलेक्टर जनदर्शन के माध्यम से आमनागरिकों की समस्याएं सुनी। कलेक्टर जनदर्शन में जिले के दूरदराज गांव से आने वाले ग्रामीणों की बातों को बहुत ही आत्मीयता से तथा छत्तीसगढ़ी में बात करते हुए उनकी समस्याओं को गंभीरतापूर्वक सुनते हैं तथा उनका निराकरण करने के निर्देश अधिकारियों को देते हैं। इसी क्रम में आज विकासखंड बलौदा ग्राम हरदी विशाल निवासी दिव्यांग श्री बसंत कुमार दिवाकर कलेक्टर जनदर्शन में बैटरी चलित ट्राईसाइकिल का आवेदन लेकर पहुंचे, जिस पर कलेक्टर के निर्देशन में समाज कल्याण विभाग द्वारा दिव्यांग श्री बसंत कुमार को तत्काल ट्राईसाईकिल दिया गया। आज जनदर्शन में 45 लोगो ने आवेदन प्रस्तुत किया। कलेक्टर श्री सिन्हा ने प्राप्त सभी आवेदनों को संज्ञान में लेते हुए संबंधित अधिकारियों से दूरभाष पर चर्चा कर वस्तु स्थिति की जानकारी ली तथा यथासंभव कार्य को जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।

इसी प्रकार आज जनदर्शन में तहसील पामगढ़ के ग्राम मेकरी निवासी श्री बद्री प्रसाद खुंटे प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अगला किश्त प्राप्त न हो पाने का आवेदन लेकर पहुंचे। उन्होंने पहला किश्त प्राप्त होने के बाद अन्य किश्त प्राप्त न हो पाने का आवेदन कलेक्टर को दिया। जिस पर कलेक्टर ने संबंधित अधिकारी को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। जनदर्शन में आज कुल 45 आवेदन प्राप्त हुए। जिनमें अधिकांश आवेदन राजस्व, रोजगार प्रदाय, पेंशन भुगतान, मजदूरी भुगतान, मुआवजा, भूमि विवाद, नामांतरण, बटवारा सहित अन्य आवेदन प्राप्त हुए। कलेक्टर ने सभी प्राप्त आवेदनों को समय सीमा में निराकृत करने के लिए संबंधित विभागों को निर्देश दिए हैं। उल्लेखनीय है कि शासन के मंशानुरूप आमजनों की समस्याओं का प्राथमिकता के साथ तथा शीघ्र निराकरण करने के उद्देश्य से कलेक्टर श्री सिन्हा द्वारा कलेक्टोरेट कार्यालय में जिला स्तरीय जनदर्शन का आयोजन प्रत्येक सोमवार को 11 बजे आयोजित किया जाता है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!