जशपुर कलेक्टर की अध्यक्षता में जिला जल एवं स्वच्छता समिति की बैठक हुई आयोजित

Advertisements
Advertisements

जल जीवन मिशन के कार्यों में गंभीरता से प्रगति लाने हेतु अधिकारियों को किया निर्देशित

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ रवि मित्तल की अध्यक्षता में विगत दिवस कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला जल एवं स्वच्छता समिति की बैठक आयोजित हुई। बैठक में जल जीवन मिशन अंतर्गत जिले के विभिन्न ग्राम व बसाहटों हेतु तैयार की गई योजनाओं के अनुमोदन तथा क्रियान्वयन सहित अन्य बिन्दुओ पर चर्चा की गई। इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत श्री जितेंद यादव, कार्यपालन अभियंता लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के श्री एच.के.शेंडे एवं स्वास्थ्य, शिक्षा, वन, आदिम जाति विकास विभाग, क्रेडा के अधिकारीगण सहित विभाग के एसडीओ, उपअभियंता व अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

कलेक्टर व अध्यक्ष जिला जल स्वच्छता समिति डॉ मित्तल ने विकासखण्डवार जल जीवन मिशन के अंतर्गत निर्माण कार्यो की अद्यतन प्रगति की विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने सभी प्रगतिरत कार्यों में तेजी लाने एवं अप्रारम्भ कार्याे को शीघ्रता से प्रारंभ कराने के निर्देश दिए। इस हेतु सभी अनुबंधित कार्याे में पृथक-पृथक टीम लगाने, मशीनरी व श्रमिकों की संख्या बढ़ाने की बात कही। साथ ही निर्माण कार्य की गुणवत्ता में किसी प्रकार की लापरवाही नही बरतने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि योजना का फील्ड में अच्छा रिजल्ट दिखना चाहिए। इस हेतु सभी अधिकारी गंभीरता से कार्य में प्रगति लाने का प्रयास करें।

बैठक में विभाग द्वारा तकनीकी स्वीकृति प्राप्त योजनाओं, प्रशिक्षण एवं क्षमता विकास हेतु अनुमानित प्राक्कलन की प्रशासकीय स्वीकृति पर अनुमोदन हेतु चर्चा की गई। साथ ही उचित दर प्राप्त निविदाओं की स्वीकृति एवं कार्यादेश की अनुमति सहित अन्य बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की गई। उन्होंने क्रेडा के कार्यों की जानकारी लेते हुए सोलर पंप स्थापना के कार्य में भी तेजी लाने के लिए कहा।

कलेक्टर ने विभाग के सभी एसडीओ व सब इंजीनियर को सतत रूप से फील्ड में जाकर कार्यों की निगरानी रखने  एवं योजना की साप्ताहिक कार्य प्रगति प्रस्तुत करने लिए निर्देशित किया।  

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!