कुनकुरी में सामाजिक भवनों का हुआ भूमिपूजन : सामाजिक भवन समाज के लोगों के लिए सरकार का उपहार – यू.डी. मिंज

Advertisements
Advertisements

संसदीय सचिव ने कहा कि सामाजिक भवनों का भूमि-पूजन, समाज क़े अंतिम व्यक्ति तक शासन की योजनाओं का लाभ दिलाना है

समाज क़े लोग शासन की योजनाओं का लें लाभ, सरकार की प्राथमिकता में गाँव गरीब और किसान – यू. डी. मिंज

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जशपुर/कुनकुरी

कुनकुरी विकासखंड में आज विभिन्न सामाजिक भवन का लोकार्पण संसदीय सचिव एवं विधायक यू.डी. मिंज ने किया. जिसमें कोरवा समाज लोटापानी, कंसारी समाज नगर पंचायत कुनकुरी, नाई समाज कुनकुरी, कुम्हार समाज कुनकुरी सम्मिलित है.

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि बहुत ख़ुशी की बात है, आज नवरात्रि के अवसर समाज के लिए स्वीकृत सामाजिक भवन का भूमिपूजन किया जा रहा है. संसदीय सचिव यू.डी. मिंज ने कहा कि हमारे यशस्वी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी समाज के लिए सामाजिक भवन की स्वीकृति दी है. यह उनकी सोच का परिणाम है जो की सभी समाज के लोगों के लिए सरकार का उपहार स्वरूप है. उन्होंने आगे कहा समाज के विभिन्न कार्यक्रमों, आयोजनों के साथ समाज के दुःख-सुख और बेटी-बेटों के वैवाहिक कार्यक्रम में इन भवनों का उपयोग इस बात का गवाह बनेगा. पहली बार पहाड़ी कोरवा समाज के लिए अलग से लोटापानी में भवन स्वीकृत हुआ है, इसके अतिरिक्त कोरवा समाज-लोटापानी, कंसारी समाज नगर पंचायत-कुनकुरी, नाई समाज-कुनकुरी, कुम्हार समाज-कुनकुरी का भवन का भूमिपूजन किया गया है.

आज सामाजिक भवन के भूमि पूजन में उन्होंने समाज के लोगों से आग्रह किया क़ि सभी बच्चों को शिक्षा दिलाएं. समाज क़े लोग शराब से दूर रहे, इससे सामाजिक विकास होगा समाज में एक क्रांति आएगी उन्होंने लोटापानी में कहा क़ि कोरवा समाज के लोग हमेशा जंगल की सुरक्षा में भी आगे रहें हैं . संसदीय सचिव ने कहा कि सभी समाज क़े लोग शासन की योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ ले और लोगों को दिलाएं हमारी सरकार प्राथमिकता में गाँव गरीब और किसान क़े लिए काम कर रही हैं. विकास का एक खाका खींचा हुआ हैं, उस रास्ते पर चलकर समाज क़े अंतिम व्यक्ति को लाभ पहुंचा रही हैं.

संसदीय सचिव यू डी मिंज क़े द्वारा समाज को सामजिक भवन कि सौगात मिल सकी है। इस जगह का सौन्दरीयकरण कराने का पूरा प्रयास किया जाएगा जिससे भविष्य मे ना केवल समाज के लोग बल्कि अन्य समाज के लोंगो को भी अनेक प्रकार के सामजिक कार्यों के लिए इस जगह का लाभ मिल सके। इस अवसर कांग्रेस के कार्यकर्त्ता एवं पदाधिकारी ग्रामवासी, नगरवासी एवं विभिन्न समाज के अतिथि उपस्थित रहे.

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!