जल जीवन मिशन छत्तीसगढ़ “हर घर नल से जल” अंतर्गत ग्राम पंचायत स्तरीय हितधारकों का चार दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ

Advertisements
Advertisements

जल जीवन मिशन के कार्यों में गड़बड़ी पाए जाने पर होगी विभागीय जांच और कार्रवाई – कलेक्टर

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग व ठेकेदार पारदर्शिता व गुणवत्तापूर्ण करे कार्य – कलेक्टर

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जांजगीर-चांपा

कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा की अध्यक्षता में  आज  जिला जल एवं स्वच्छता मिशन जांजगीर-चांपा एवं जे पी एस फाउंडेशन लखनऊ के तत्वावधान में जल जीवन मिशन अंतर्गत जांजगीर-चांपा जिले के ग्राम पंचायत स्तरीय हितधारकों का 4 दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा द्वारा 4 बैच के इस प्रशिक्षण का शुभारंभ होटल ड्रीम प्वाइंट जांजगीर में आज सुबह 10 बजे किया गया। इस दौरान कलेक्टर ने उपस्थित गांव के सरपंच एवं जनप्रतिनिधियों से छत्तीसगढ़ में संवाद किया और गांव में नल, पानी टंकी व्यवस्था, लगने वाले पाईप की गुणवत्ता व कार्यों की विस्तार से जानकारी ली और साथ ही जल जीवन मिशन के कार्यों में आ रही समस्याओं को सुनकर आवश्यक निर्देश भी दिए।

कलेक्टर ने जल जीवन मिशन के कार्यों में गड़बड़ी पाए जाने पर विभागीय जांच और कार्रवाई करने की बात कही। वहीं गांव के सरपंच व गणमान्य नागरिकों से कलेक्टर ने आग्रह किया है कि वे ठेकेदारों से अपने गांव में नल जल व्यवस्था, पानी टंकी व पाइप लगवाने का कार्य गुणवत्ता पूर्ण रूप से कराए।

इस कार्यक्रम में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के मुख्य कार्यपालन अभियंता श्री एस के शुक्ला, जे.पी.एस. फाउंडेशन के मैनेजमेंट प्रमुख श्री आनंद प्रताप सिंह, ट्रेनर श्री हरिभान सिंह, श्री राघवेंद्र ठाकुर, श्री प्रदीप कुमार, श्री मोहम्मद जमिल, सुरेश आदि उपस्थित थे।

यह कार्यक्रम ब्लॉक स्तर पर 9 नवंबर से 12 नवंबर तक नवागढ़ विकासखंड में , 13 नवंबर से 16 नवंबर तक विकासखंड बम्हनीडीह, 17 नवंबर से 20 नवंबर तक विकासखंड पामगढ़ एवं 21 नवंबर से 24 नवंबर तक विकासखंड बलौदा के चयनित ग्राम पंचायतों के हितधारकों को प्रशिक्षण दिया जाएगा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!