केशकाल घाट में तेजी के साथ जारी है पेंच रिपेयर कार्य, गुणवत्ता सुनिश्चित करने नियमित हो रही है डामरीकरण कार्य की जांच

Advertisements
Advertisements

ईईएनएच श्री गुरू ने डामरीकरण की जांच करवाकर देखी गुणवत्ता

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, कोण्डागांव

जिले में स्थित राष्ट्रीय राजमार्ग 30 के केशकाल घाट में पेंच रिपेयर कार्य को योजनाबद्ध ढंग से तेजी के साथ संचालित किया जा रहा है। इस पेंच रिपेयर कार्य की तकनीकी मापदण्डों के अनुरूप गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए नियमित रूप से डामरीकरण कार्य का जांच किया जा रहा है। इस दिशा में सब इंजिनियरों की टीम के साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग के ईई एव एसडीओ लगातार पेंच रिपेयर कार्य की निगरानी सहित मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

कलेक्टर दीपक सोनी के निर्देशानुसार बस्तर अंचल के महत्वपूर्ण राष्ट्रीय राजमार्ग 30 के केशकाल घाट में पेंच रिपेयर कार्य को सर्वोच्च प्राथमिकता देकर अनवरत चलाया जा रहा है। इस सड़क मरम्मत कार्य को योजनाबद्ध ढंग से संचालित करने सहित पेंच रिपेयर कार्य को तकनीकी एवं गुणवता के मानकों के अनुरूप सुनिश्चित करने के लिए 5 सब इंजीनियरों की डयूटी लगायी गयी है। इसके साथ ही राष्ट्रीय राजमार्ग के वरिष्ठ अभियंताओं  द्वारा सत्त मॉनिटरिंग किया जा रहा है। पेच रिपेयर के दौरान हर दिन डामरीकरण कार्य का जांच किया जा रहा है। इस ओर मरम्मत स्थल सहित लैब में विटुमन एक्सट्रेक्शन जांच की जा रही है। इस बारे में राष्ट्रीय राजमार्ग के एसडीओ श्री नेताम ने बताया कि पेंच रिपेयर कार्य की गुणवत्ता पर ध्यान केन्द्रीत कर निरंतर निगरानी एवं मॉनिटरिंग कर रहे हैं। सड़क मरम्मत कार्य एजेंसी को भी इस दिशा में पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश देने के साथ ही गुणवत्ता के मानकों का परिपालन कराया जा रहा है। डामरीकरण कार्य की नियमित तौर पर जांच किया जा रहा है। आज भी ईई एनएच श्री आरके गुरू के द्वारा एसडीएम केशकाल श्री शंकरलाल सिन्हा के साथ पेंच रिपेयर कार्य का निरीक्षण किया गया। इस दौरान विटुमन एक्सट्रेक्शन टेस्ट किया गया और मिक्स सिल सरफेसिंग को गुणवत्तापूर्ण पाया गया। इन अधिकारियों ने केशकाल घाट में सड़क को अच्छी और बेहतर बनाने के लिए पेंच रिपेयर कार्य हेतु संलग्न अभियंताओं को पूरी जिम्मेदारी के साथ दायित्व निर्वहन करने की समझाईश दी।

गौरतलब है कि केशकाल घाट में पेंच रिपेयर कार्य को तेजी के साथ अनवरत संचालित करने के फलस्वरूप विगत 4 नवम्बर से 11 नवम्बर तक केशकाल घाट पर बसों एवं छोटी चौपहिया वाहनों को छोड़कर भारी माल वाहनों के आवागमन को प्रतिबन्धित किया गया है। इन भारी माल वाहकों के आवाजाही के लिए वैकल्पिक मार्ग निर्धारित किया गया है। इन भारी वाहनों एवं ट्रकों के द्वारा वैकल्पिक मार्ग का उपयोग सुनिश्चित कराये जाने और आम जनता की सुविधा के मद्देनजर केशकाल घाट से बसों तथा छोटी चौपहिया एवं दुपहिया वाहनों की सुगम आवाजाही की व्यवस्था करने हेतु प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गयी है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!