श्रीराम कथा एवं भव्य संत सम्मेलन में शामिल हुए पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल कहा भगवत कथा से हमारे मन, बुद्धि, आत्मा व शरीर को शांति और खुशी मिलती है

Advertisements
Advertisements

दुधाधारी मठ द्वारा धर्म की रक्षा और समाज सेवा का काम लगातार हो रहा है: बृजमोहन अग्रवाल

अध्यात्मिक आयोजनों से होता मानव के व्यक्तित्व का निर्माण: बृजमोहन अग्रवाल

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

दुधाधारी सत्संग भवन में संगीतमय श्रीराम कथा एवं भव्य संत सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम में अनंत श्री विभूषित श्री स्वामी मधुसूदनाचार्य जी महाराज ने श्रीधाम अयोध्या से पधारकर राम कथा का रसपान श्रोताओं को करा रहे हैं। आज इस कार्यक्रम में पूर्व मंत्री एवं विधायक बृजमोहन अग्रवाल जी सम्मिलित हुए। इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम के अंत में पूजा-अर्चना व आरती भी की।

पूर्व मंत्री एवं विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि बड़े ही सौभाग्य व हर्ष का विषय है कि दूधाधारी मंदिर ट्रस्ट के द्वारा पूरे छत्तीसगढ़ में धर्म की रक्षा का काम, धर्म के जागरण का काम और इसके साथ ही समाज की सेवा का काम लगातार किया जा रहा है। इसी कड़ी में  प्रतिवर्ष यहां पर राम कथा का आयोजन होता है। मैं व्यासपीठ पर विराजमान ‘मधुसूदनाचार्य जी महाराज’ का पूरे छत्तीसगढ़ वासियों की तरफ से स्वागत, अभिनंदन एवं प्रणाम करता हूं। हमारे बीच महंत रामसुंदर दास जी जो कि लगातार छत्तीसगढ़ में शिक्षा, स्वास्थ्य और सेवा के कामों में हमेशा आगे बढ़ कर सामने आते हैं ऐसे महान रामसुंदर दास जी के चरणों में प्रणाम करता हूं। सभी श्रद्धालुजन को भी प्रणाम करता हूं क्योंकि आज के दौर में किसी को भी भगवान का नाम लेने की फुर्सत नहीं है।

उन्होंने कहा कि बच्चे मोबाइल, कंप्यूटर में लगे हुए है; महिलाएं टीवी सीरियल में लगी हुई है, ऐसे समय में भगवान का नाम हमारे कान में पहुंचे हमारे मन मस्तिष्क में पहुंचे यह सबसे बड़ी बात है। कथाओं के माध्यम से हम सबके जीवन में भगवान का नाम जब हमारे कानों तक पहुंचता हैं तो इससे हमारे मन, बुद्धि, आत्मा व शरीर को शांति और खुशी मिलती है। आज के समय पर इसी की आवश्यकता भी है। क्योंकि मन, बुद्धि, आत्मा और शरीर इन चारों की संतुष्टि अगर किसी से हो सकती है, तो वह आध्यात्मिक आयोजनों से ही हो सकती है। यह आयोजन प्रतिवर्ष हमारे दूधाधारी मंदिर व हमारे महंत श्री राम सुंदर दास जी के द्वारा किया जाता है इसके लिए मैं उनका बहुत आभारी हूँ। भगवान मुझे किसी न किसी रूप में आशीर्वाद देने का अवसर प्रदान करता है इसलिए आज यहां उपस्थित हुआ हूं।

इस दौरान बृजमोहन अग्रवाल ने उपस्थित श्रद्धालुजन, व्यास जी, महन्त रामसुंदर दास जी व संत युधिष्ठिर जी के साथ-साथ आयोजन समिति का आभार व्यक्त किया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!