एसईसीएल के सिविल आफिस से पाईप चोरी मामले में विधि से संघर्षरत् बालक सहित 2 गिरफ्तार, थाना विश्रामपुर पुलिस ने की कार्यवाही.

Advertisements
Advertisements

आरोपियों से 1 लाख 30 हजार रूपये कीमत के 7 लोहे का पाइप, 1 एलपीजी गैस टंकी, 1 आक्सीजन सिलेंडर, गैस कटर व अन्य वस्तु की बरामद

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, सूरजपुर

प्रकरण के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार दिनांक 12 नवंबर 2022 को प्रार्थी रेशम लाल निवासी कुम्दा ऑफिसर कॉलोनी विश्रामपुर ने थाना में रिपोर्ट दर्ज कराया था कि 11 नवम्बर के रात्रि में अज्ञात चोरों द्वारा सिविल ऑफिस परिसर में प्रवेश कर लोहे की पाइप चोरी कर ले गए है। रिपोर्ट पर धारा 457, 380 के अंतर्गत मामला पंजीबद्ध किया गया। मामले की सूचना पर पुलिस अधीक्षक रामकृष्ण साहू ने थाना प्रभारी विश्रामपुर को चोरों की पतासाजी कर जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए।

मामले की विवेचना के दौरान 12 नवंबर 2022 के रात्रि गस्त के दौरान मुखबिर से सूचना मिला कि कुछ व्यक्ति को कुम्दा खदान के नर्सरी के अंदर में कुछ सामान लेकर जाते देखा गया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह व सीएसपी जे.पी.भारतेन्दु के मार्गदर्शन में थाना विश्रामपुर की पुलिस सूचना तस्दीकी एवं कार्यवाही हेतु टीम के साथ कुम्दा खदान नर्सरी में पहुँची, जहां काले प्लास्टिक से घिरा हुआ स्थान के अंदर लोहे के छोटे-छोटे पाइप को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने के दौरान घेराबंदी कर दो व्यक्ति जगदीश उर्फ सोनू पिता शिव सिंह 19 वर्ष निवासी कुम्दा बस्ती एवं एक विधि से संघर्षरत् बालक को पकड़ा गया।

पूछताछ पर दोनों ने बताया कि 11 नवम्बर को अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर एसईसीएल के सिविल ऑफिस परिसर में रखे लोहे की पानी सप्लाई का पाईप चोरी कर घटना को अंजाम दिए हैं। आरोपियों की निशानदेही पर 7 नग लोहे का पुराना पाइप, 1 नग एलपीजी गैस टंकी, एक नया आक्सीजन सिलेंडर, गैस कटर एवं प्लास्टिक की पन्नी कुल कीमत 1,30,000/-रूपये का बरामद कर जप्त कर दोनों को गिरफ्तार किया गया। मामले में फरार अन्य आरोपियों की पतासाजी की जा रही है। इस कार्यवाही में थाना प्रभारी विश्रामपुर के.डी.बनर्जी, एएसआई सोहन सिंह, प्रधान आरक्षक – अविनाश सिंह, इन्द्रजीत सिंह, विकास सिंह, आरक्षक – अजय प्रताप सिंह, अखिलेश पाण्डेय, अकरम मोहम्मद, बिहारी पाण्डेय, संजीव राजवाड़े, खेलसाय, व उमेश राजवाड़े सक्रिय रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!