लूट करने वाले दो आरोपियों को चांपा पुलिस ने पहुंचाया सलाखों के पीछे, आरोपियों के कब्जे से लूटे हुये मोबाईल, चांदी का चूड़ा एवं नगदी रकम के साथ घटना में प्रयुक्त मोटरसायकल भी की गई बरामद

Advertisements
Advertisements

आरोपियों द्वारा दिनांक 11 नवंबर 22 की रात्रि में घटना को दिया गया था अंजाम, मोबाईल, चांदी का चूड़ा एवं नगदी रकम सहित कुल 14000/-रूपये की लूट की ई थी.

आरोपी अविनाश यादव एवं संजीव दुबे उर्फ सोनु दुबे को दिनांक 14 नवंबर 22 को भेजा गया न्यायिक अभिरक्षा में

आरोपियों के विरूद्ध थाना चांपा में अपराध क्रमांक 527/22 धारा 394 भादवि पंजीबद्ध.

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जांजगीर-चांपा

प्रार्थी महेश कुमार बरेठ उम्र 21 वर्ष निवासी कोधारी नाका थाना उरगा द्वारा थाना चांपा में रिपोर्ट दर्ज कराया गया था कि वह दिनांक 11 नवंबर 22 को अपने बच्चे का मृत्यु प्रमाण-पत्र लेने रायपुर गया हुआ था। रायपुर से काम कराने के पश्चात् ट्रेन के माध्यम से वापस चांपा आया और रात्रि में करीबन 11:00 बजे के आसपास चांपा रेल्वे स्टेशन पर उतरकर घर जाने के लिये साधन की तलाश में चांपा ओव्हरब्रीज होते हुये कोरबा रोड की ओर पैदल जा रहा था। तभी मोटर सायकल सवार दो अज्ञात व्यक्ति आये और प्रार्थी के मोबाईल, हाथ में पहने चांदी का चुड़ा, नकदी रकम 3000/- हजार रूपया कुल कीमत 14000/- रूपये को लूट लिये एवं लोहे की राड से मारपीट कर दोनों आरोपी फरार हो गये।

प्रार्थी की रिपोर्ट पर आरोपियों के विरूद्ध अपराध क्रमांक 527/22 धारा 394 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। प्रकरण की गंभीरता को ध्यान में रखते हुये आरोपियों की पतासाजी की जा रही थी। विवेचना के दौरान लूट की घटना को अविनाश यादव एवं संजीव उर्फ सोनू दुबे द्वारा अंजाम देना पाये जाने पर दोनों आरोपियों को शराब भट्ठी चांपा के पास से गिरफ्तार किया गया। पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर दोनों आरोपियों द्वारा अपना जुर्म स्वीकार करने पर आरोपियों के कब्जे से लूटे हुये मोबाईल, चांदी का चूड़ा एवं 1300/-रूपये नगदी तथा घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल बरामद किया गया।

आरोपी अविनाश यादव उम्र 30 वर्ष निवासी भोजपुर एवं संजीव दुबे उर्फ सोनु दुबे उम्र 30 वर्ष निवासी मंझली तालाब चांपा को दिनांक 14 नवंबर 22 को न्यायालय पेश किया गया, जहां से आरोपियों को न्यायिक अभिरक्षा में जेल दाखिल किया गया। आरोपियों को गिरफ्तार करने में निरीक्षक मनीष सिंह परिहार, प्रधान आरक्षक प्रकाश राठौर, प्रधान आरक्षक राकेश तिवारी, आरक्षक माखन साहू, आरक्षक ईश्वरी राठौर, आरक्षक रोहित कहरा एवं आरक्षक श्रीकांत सिंह का सराहनीय योगदान रहा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!