जशपुर कलेक्टर ने श्रम विभाग की योजना से सभी पात्र हितग्राहियों को लाभांवित करने के दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

अधिकारी अपने कार्यालय के बाबू का टेबल चेंज करें

कार्यालय के अनुपयोगी समान को बाहार निकाले और नियमित साफ-सफाई बनाए रखें 

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ. श्री रवि मित्तल ने आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में साप्ताहिक समय सीमा की बैठक ली। उन्होंने मुख्यमंत्री जन-चौपाल, कलेक्टर जन-चौपाल और टी.एल.के लंबित प्रकरणों की विस्तार से समीक्षा की और लंबित प्रकरणों का निराकरण गंभीरता से करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी विभाग प्रमुखों को अपने-अपने विभाग के लिपिकों के टेबल चेंज कर जानकारी उपलब्ध कराने के लिए कहा है। साथ ही शनिवार को अपने कार्यालय की नियमित साफ-सफाई करवाने के भी निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि अपने कार्यालय के अनुपयोगी समान को बाहार करें और जरूरी समानों को स्टोर रूम में रखने के लिए कहा गया है। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री जितेन्द्र यादव, सभी एसडीएम, जनपद सीईओ सहित विभ्ेााग के अधिकारीगण उपस्थित थे।

कलेक्टर ने कहा कि निरीक्षण के दौरान कार्यालय साफ-सुथरा और व्यवस्थित दिखना चाहिए ये विभाग प्रमुख की जिम्मेदारी है। इसका सभी कोे पालन करने के सख्त निर्देश दिए हैं।

समीक्षा के दौरान कलेक्टर ने धान खरीदी की प्रगति, धान का उठाव, बारदाने की उपलब्धता की भी जानकारी ली और धान खरीदी केन्द्रों में धान का उठाव भी प्राथमिकता से करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सभी नगरीय निकाय के अधिकारियों से धनवंतरी मेडिकल स्टोर के माध्यम से दवाईयों की विक्रय की जानकारी लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोतबा में धनवंतरी मेडिकल स्टोर से दवाई का विक्रय कम हो रहा है उसमें प्रगति लाने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

शहर के वार्डो में मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजनाओं के तहत् जरूरतमंद मरीजों दवाई, ईलाज की सुविधा देने के निर्देश दिए हैं और इसका व्यापक प्रचार-प्रसार करने के लिए कहा है। उन्होंने श्रम विभाग के अधिकारी को गर्भवती माताओं का श्रम कार्ड बनाकर योजना के तहत् लाभांवित करने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग और महिला बाल विकास विभाग से सूची लेकर हितग्राहियों को शत् प्रतिशत पंजीयन करने के लिए कहा है।

कलेक्टर ने कृषि, पशुपालन, मत्स्य पालन और उद्यान अधिकारी को निर्देश देते हुए किसान क्रेडिट कार्ड बनाने के लिए कहा है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!