जशपुर कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों की ली समीक्षा बैठक: वन अधिकार पट्टा धारी हितग्राहियों को शासन की अन्य योजनाओं से लाभान्वित करने के दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में राजस्व अधिकारियों की बैठक लेकर लंबित राजस्व प्रकरणों की समीक्षा की और लंबित प्रकरणों के निराकरण में तेजी लाने के निर्देश दिए। बैठक में अपर कलेक्टर श्री आई.एल.ठाकुर, समस्त अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर ने नारंगी क्षेत्र के भूमि की समीक्षा करते हुए कहा कि गूगल शीट में खसरावार जानकारी अपडेट करने के लिए कहा है। ताकि समीक्षा के दौरान प्रगति नियमित देखी जा सके। उन्होंने कहा कि जिले में सामुदायिक वन संसाधन अधिकार पत्र, वन अधिकार पत्रों से पात्र हितग्राहियों को लाभान्वित किया जाना है।

इसके लिए फॉर्मेन्ट तैयार कर लें और कितने हितग्राहियों को पट्टा दिया गया है उनको किन-किन योजनाओं से लाभांवित किया गया है इसकी भी जानकारी अपडेट करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने वन अधिकार पट्टा धारी हितग्राहियों को मनरेगा के तहत् कार्य और मूर्गीपालन, बकरीपानल के साथ अन्य आजीविका से भी जोड़कर आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाने पर भी जोर दिया।

इस दौरान कलेक्टर ने नक्शा अपडेशन, भू अर्जन, स्वेच्छानुदान, आरबीसी 6-4 के तहत दी जाने वाली राहत राशि की जानकारी ली और प्रभावित हितग्राहियों को मुवाजा राशि देने के निर्देश दिए।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!