जांच में लापरवाही करने वाले पुलिस प्रशासन, महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी एवं  एसओएस एनजीओ के तात्कालिक अधिकारी पर दर्ज हो पॉस्को एक्ट के तहत केस: अनुराग अग्रवाल

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

माना एसओएस नाबालिक से दुष्कर्म मामले में भाजपा सह मीडिया प्रभारी अनुराग अग्रवाल के द्वारा राष्ट्रीय बाल आयोग को शिकायत करने के बाद पुलिस ने पुनः पीड़िता के बयान के आधार पर आखिरकार  एक और आरोपी को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बिलासपुर के सरकंडा थाना क्षेत्र से 19 वर्षीय आदित्य खांडे नामक आरोपी को गिरफ्तार किया है। इस गिरफ्तारी से साफ है कि पुलिस ने तात्कालिक समय में बिना जांच किए मामले की फाइल बंद की थी। इसलिए पॉस्को एक्ट के प्रावधान के अनुसार अपराध में तात्कालिक पुलिस प्रशासन, महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी एवं  एसओएस एनजीओ के तात्कालिक अधिकारी भी समान रूप से जिम्मेदार माना जाए और सभी पर पॉस्को एक्ट के तहत केस दर्ज किया जाए।

अनुराग अग्रवाल ने पुलिस एवं महिला बाल विकास विभाग के कार्यप्रणाली पर प्रश्न उठते हुए कई गंभीर सवाल पूछे। उन्होंने कहा कि कई गंभीर प्रश्न अभी भी वही के वही है । आज भी खुलासे पर खुलासे होने के बाद भी पीड़ित बालिका उसी एस ओ एस  बालिका गृह में है। अभी तक उसे कहीं अनयंत्र सुरक्षित जगह स्थानांतरित नहीं किया गया है। दूसरा बालिका गृह में रह रहे अन्य बच्चियों की कोई जांच कांग्रेस सरकार के अधिकारियों द्वारा नहीं की गई है। और ना ही इसे हेतू कोई प्रयास किए गए हैं । जिससे उनकी सुरक्षा एक गंभीर प्रश्न बन कर आज भी खड़ा है।

भाजपा मीडिया सह प्रभारी अनुराग अग्रवाल ने कहा तात्कालिक परिस्थिति में जिस नए आरोपी की गिरफ्तारी हुई  है। इस मामले को शीघ्र राष्ट्रीय बाल संरक्षण आयोग को पुनः पत्र लिखकर अवगत कराएंगे ताकि शीघ्र से शीघ्र इस मामले पर कार्रवाई हो सके ।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!