पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल द्वारा थाना बम्हनीडीह का किया गया आकस्मिक निरीक्षण, लंबित अपराधों एवं चालानों का शीघ्र निराकरण करने हेतु किया गया निर्देशित

Advertisements
Advertisements

अपराध की विवेचना एवं कार्य में लापरवाही बरतने पर थाना प्रभारी एवं सहायक निरीक्षक को किया गया दण्डित

थाना परिसर की साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने हेतु निर्देशित किया गया

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जांजगीर-चांपा

दिनांक 16 नवंबर 22 बुधवार को पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल द्वारा थाना बम्हनीडीह का आकस्मिक निरीक्षण कर लंबित अपराध चालानों की समीक्षा की गई, साथ ही थाना परिसर का भ्रमण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये –

थाना परिसर में धारा 41(1-4) जा.फौ., दुर्घटना एवं चोरी के प्रकरणों में जप्तशुदा मशरूका का निराकरण करने हेतु निर्देशित किया गया। थाने में लंबित अपराध एवं चालान का अवलोकन किया गया। थाने में 35 अपराध एवं 14 चालान लंबित होना पाया गया। थाने में एक निरीक्षक, दो सहायक उपनिरीक्षक एवं चार प्रधान आरक्षक की पदस्थापना होने के बाद भी निराकरण की स्थिति अत्यंत खराब है। थाना प्रभारी एवं समस्त विवेचकों को 15 दिवस के अंदर लंबित अपराध एवं चालानों का निराकरण करने हेतु निर्देशित किया गया।

थाना के अपराध क्रमांक 73/22 धारा 457,380 भादवि का अवलोकन किया गया, जिसमें कायमी होने के एक माह उपरांत भी सूझ रिपोर्ट प्राप्त नहीं की गई है, साथ ही संदेहियों से भी पूछताछ नहीं की गई है तथा व्हीसीएनबी से पुराने चोरों की भी तलाश नहीं की गई है। किसी भी संदेही का कथन नहीं लिया गया है। विवेचना में गंभीर लापरवाही बरतने के फलस्वरूप सहायक उपनिरीक्षक नरेन्द्र शुक्ला को 200/-रूपये के अर्थदण्ड से दण्डित किया गया है।

इसी प्रकार थाना प्रभारी निरीक्षक सुनीता नाग द्वारा जरायम रजिस्टर जैसे महत्वपूर्ण दस्तावेजों में गोश्वारा पूर्ण नहीं कर लापरवाही बरतने पर, निंदा की सजा से दण्डित किया गया है। महिला संबंधी अपराधों में तथा सायबर संबंधी अपराधों में जागरूकता लाने व कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!