तालाब सौंदर्यीकरण के भूमि-पूजन कार्यक्रम में सम्मिलित हुए पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, सौंदर्यीकरण से साफ होगा तालाब और तभी उसमें खिलेगा कमल – बृजमोहन अग्रवाल

Advertisements
Advertisements

भूपेश बघेल सरकार बन बैठी है गरीबों के विकास की दुश्मन – बृजमोहन अग्रवाल

बृजमोहन अग्रवाल को इस पुण्यात्मक कार्य के लिए जनता ने दिया दिल से धन्यवाद

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, रायपुर

टिकरापारा के छुइया तालाब में होने जा रहे सौंदर्यीकरण का भूमिपूजन समारोह कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। इस समारोह में पूर्व मंत्री एवं विधायक बृजमोहन अग्रवाल शामिल हुए। इस कार्यक्रम के दौरान यहां के पार्षद धनगर, रामकृष्ण धीवर, मीनल चौबे, मनोज वर्मा, विकास मरकाम, अमित साहू समेत तमाम मोहल्ला निवासी मौजूद रहे।

इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि  छुइया तालाब के आसपास रहने वाले सभी लोग मुझे भली-भांति जानते है; क्योंकि यह पहली बार काम नही हो रहा है। यह वर्षो से हो रहे विकास कार्यों में  मैं यहां आता रहा हूँ। यह सौंदर्यीकरण का कार्य पुजारी लोगों के समर्थन ना होने से हुआ था, अब उनकी सहमति के साथ यह कार्य आगे बढ़ रहा है।

श्री अग्रवाल ने उस इलाके के जनप्रतिनिधियों को सौंदर्यीकरण के कार्य से पहले जल-निकासी का निर्माण के कार्य को पुख्ता करने की सलाह दी। इस दौरान उन्होंने यह भी बताया कि 95 लाख का नाला बन चुका और बचे हुए लोगों के घरों को भी नाली बनवा कर जल निकासी की व्यवस्था जोड़ देना है, ताकि इस सौंदर्यीकरण कार्य होने में या होने के बाद इसमें किसी भी प्रकार की गंदगी न हो सके; वरना इस सौंदर्यीकरण का कोई मतलब नहीं है। इस सौंदर्यीकरण से तालाब साफ होगा और इस साफ तालाब में कमल खिलेगा  और उसी कमल के खिलने से हमें मजबूती मिलेगी।

श्री अग्रवाल ने आगे प्रदेश की सरकार पर हमलावर होते हुए यह भी कहा कि  प्रधानमंत्री के आवास योजना के अंतर्गत मिलने वाले घर को इस सरकार ने छीन लिया। साथ ही अमृत मिशन योजना के हर घर जल योजना को भी रोक दिया, वरना सभी के घर मे पानी आ जाता है। जिनके घर नही है उन्हें पक्का घर मिलता, पर ये सरकार गरीबों के विकास की दुश्मन बन बैठी है। आज 75 लाख रुपया से इस तालाब के सौंदर्यीकरण का कार्य हो रहा है। मैं आप सभी को इस बात का वचन देता हूं कि मैं खुद अपनी देख-रेख में इसका निर्माण कराऊंगा, लेकिन इस कार्य मे आपकी भी सहभागिता चाहिए, आप सभी को इस तालाब का ख्याल रखना होगा। इसकी साफ-सफाई का ध्यान रखना होगा।

कार्यक्रम के समापन के दौरान जनता को आभार व्यक्त करते हुए पूर्व मंत्री ने कहा कि सभी के आशीर्वाद और ताकत ने यहाँ पर लोगों को पार्षद बनाया है, मुझे विधायक बनाया है। आप सभी लोग ऐसे ही आशीर्वाद बनाये रखेंगे तो आने वाली कई पीढ़ियों तक विकास होता रहेगा। इसके लिए आप सभी को आने वाले समय में कमल के फूल की सरकार भी बनानी है  ताकि मोदी जी के विकास कार्यों को हम सभी तक पहुँचने में कोई भी बाधा ना आ सके।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!