जशपुर कलेक्टर नें जिले में तैनात 15 चिरायु टीम को आंगनबाड़ी और स्कूलों का निरीक्षण करने दिए सख्त निर्देश: गंभीर बीमारी से ग्रसीत बच्चों का चिन्हांकन करके ईलाज की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए कहा

Advertisements
Advertisements

कलेक्टर ने चिरायु टीम को कहा कि आपका एक छोटा सा प्रयास किसी बच्चे की जान बचा सकती है

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ रवि मित्तल ने आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में स्वास्थ्य विभाग की चिरायु टीम की समीक्षा बैठक ली और  जिले के सभी विकास खंड में 15 तैनात टीमों को अपने अपने विकास खंड में शैडयूल और समय सारणी अनुसार आंगनबाड़ी और शासकीय स्कूलों का निरीक्षण करने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा की कोई भी गंभीर बीमारी से ग्रसीत बच्चा छुटने ना पाए इसका ध्यान रखें और स्क्रीनिंग ठीक और गंभीरता से करने के लिए कहा है द्य साथ ही पोर्टल में एंट्री करने के निर्देश दिए हैं। बैठक में स्वास्थ्य विभाग के बीएमओ महिला बाल विकास विभाग के सीडीपीओ और चिरायु टीम उपस्थित थे।

 डॉ. श्री मित्तल ने चिरायु टीम को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि महीने में दल को 20 दिन घूमना होता है और बच्चों का चिन्हांकन करना होता है इसके विकास खंड के महिला बाल विकास विभाग के सीडीपीओ और शिक्षा विभाग के विकास खंड शिक्षा अधिकारी और पर्वयक्षक का नम्बर आपस में रखने के लिए कहा है और टीम आंगनबाड़ी और स्कूलों में पहुंचती है तो एक दिन पूर्व आंगनबाड़ी और स्कूलों में सूचना देने के निर्देश दिए है। उन्होंने चिरायु दल को कहा कि निरीक्षण के दौरान ऐसे बच्चे नजर आते हैं जिनमें कुछ बीमारियों के लक्षण दिखाई देते हैं ऐसे बच्चों का भी स्क्रीनिंग करने के लिए कहा ताकि आपका एक छोटा सा प्रयास किसी बच्चे की जान बचा ले कलेक्टर ने कहा कि कोई भी बच्चा ईलाज से वंचित न होने पाए हम सबको पहल करनी होगी और मिशन की तरह कार्य करना होगा उन्होंने कहा कि हमारे एक छोटा सा सार्थक प्रयास किसी बच्चे को नया जीवन दे सकती और माता पिता की चिन्ता दूर कर सकती सभी चिरायु टीम को बेहतर कार्य करने के लिए कहा और अपने क्षेत्र में बढ़िया काम करने वालों को सम्मानित करने की भी बात कही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!