कलेक्टर डॉ.फरिहा आलम सिद्दकी ने जनदर्शन में पहुंचे आवेदकों की सुनी समस्याएं, अधिकारियों को कार्यवाही के निर्देश

Advertisements
Advertisements

दिव्यांग एवं वृद्धा पेंशन के मामलों पर करें त्वरित कार्यवाही

बच्चों के भविष्य को देखते हुए बोड़ा के हाईस्कूल में शीघ्र करें अतिरिक्त शिक्षक की पदस्थापना

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, सारंगढ़-बिलाईगढ़

कलेक्टर डॉ.फरिहा आलम सिद्दकी ने आज जनदर्शन के माध्यम से लोगों से मिलकर उनकी समस्याएं सुनी एवं संबंधित विभागीय अधिकारियों को प्राप्त आवेदनों पर त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इस दौरान तहसील बरमकेला के ग्राम विष्णुपाली निवासी लाल कुमार एवं बैसाखू भोय वृद्धा पेंशन तथा ग्राम-झिंकीपाली के बिमलेश साव विकलांग पेंशन दिलाये जाने के संबंध में आवेदन लेकर आये थे। कलेक्टर डॉ.सिद्दकी ने संबंधित अधिकारी को उनके आवेदनों पर अविलंब कार्यवाही के निर्देश दिए। जनदर्शन में शासकीय हाईस्कूल बोड़ा में अतिरिक्त शिक्षक की मांग को लेकर विद्यार्थी के पालक आए थे। सभी पालकों ने कलेक्टर को अवगत कराया कि हाईस्कूल बोड़ा में मात्र 2 शिक्षक ही पदस्थ है, जिसके चलते कई विषयों की पढ़ाई वहां सही ढंग से नहीं हो पा रही है, जिसकी वजह से हमारे बच्चे पढ़ाई में पिछड़ रहे है। कलेक्टर डॉ.सिद्दकी ने शिक्षा के क्षेत्र में बच्चों के भविष्य को देखते हुए अतिरिक्त शिक्षक व्यवस्था करने के निर्देश जिला शिक्षा अधिकारी को दिए।

ग्राम सोढऱडीह के ग्रामवासी सड़क चौड़ीकरण सह मुरूमीकरण की मांग संबंधी आवेदन लेकर आये थे। उनका कहना था कि ग्राम सोढऱडीह से खोखसीपाली पंचायत मुख्यालय एवं नवीन कृषि उपज मंडी लिमगांव पहुंच मार्ग सकरा एवं कई जगह सड़क भी खराब हो गयी है। जिसके चलते वहां से आने-जाने में काफी मुश्किल होती है एवं बच्चों के लिए स्कूल आने-जाने में समस्या होती है। बरसात के दिनों में तो सबसे ज्यादा परेशानी होती है। कलेक्टर डॉ.सिद्दकी ने सीईओ जनपद सारंगढ़ को उक्त समस्या के निराकरण के निर्देश दिए। इसी तरह सारंगढ़ क्षेत्र के दर्जनभर लोग वन अधिकार अधिनियम के तहत पट्टा प्राप्ति के संबंध में आवेदन लेकर आये थे। उन्होंने बताया कि कुल 335 में से 122 हितग्राहियों को वर्ष 2021 में निर्धारित प्रपत्र में वन अधिकार पट्टा प्रदान कर दिया गया है। लेकिन शेष 213 पात्र हितग्राहियों को अभी तक वन अधिकार पट्टा अप्राप्त है। कलेक्टर डॉ.सिद्दकी ने एडीएम को उक्त आवेदन पर जांच करते हुए शेष हितग्राहियों को शीघ्र पट्टा प्रदाय की कार्यवाही करने के निर्देश दिए। जनदर्शन में ग्राम-कंवलाझर, बैरागपुर, तुरीपारा, बुटीपारा, पैलपारा और सोंगनीपठार के समस्त कृषक पुटका डेम के मुख्य नहर से अधूरा माइनर कंवलाझर नहर को बनाने के संबंध में आवेदन लेकर आये थे। आवेदकों का कहना था कि नहर के बन जाने से सोगनीपठार और सारंगढ़ क्षेत्र के लगभग 400 एकड़ खेतों को सिंचित किया जा सकता है। कलेक्टर कलेक्टर डॉ.सिद्दकी ने संबंधित अधिकारी को वस्तुस्थिति की जांच करने के निर्देश दिए है।
इसी तरह जनदर्शन में अन्य लोग भी अपनी मांग के संबंध आवेदन लेकर आये थे। कलेक्टर डॉ. सिद्दकी ने उक्त सभी आवेदनों पर संबंधित अधिकारी को आवश्यक शीघ्र कार्यवाही करने के निर्देश दिए है।  

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!