कोरबा पुलिस द्वारा दो हफ्ते के विशेष अभियान के अंतर्गत 10,200 से अधिक किरायेदारों, निवासरत माइन्स/प्लांट के कर्मचारियों और फेरी वालों की, की गई चेकिंग !

Advertisements
Advertisements

किरायेदारों से लिया गया पहचान संबंधी प्रमाण-पत्र, संदिग्ध किराएदारों व फेरी वालों की पहचान पत्रों की बारीकी से जांच जारी और बड़ी संख्या में प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की गई

समुचित जांच परख पश्चात किराए पर मकान मालिकों को मकान देने और नियोक्ताओं को सभी कर्मचारियों के पुलिस वेरिफिकेशन कराने के दिए गए निर्देश

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, कोरबा

पुलिस अधीक्षक कोरबा संतोष सिंह द्वारा संपूर्ण जिले में एक अभियान के अंतर्गत रैंडम तरीके से चुने हुए किरायेदारों, काम करने वाले कामगारों और फेरी लगाने वाले के सत्यापन हेतु समस्त थाना/चौकी प्रभारियों को अभियान चलाकर सत्यापन करने हेतु निर्देश दिए गए थे। निर्देश के पालन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा के नेतृत्व, नगर पुलिस अधीक्षक दर्री रॉबिंसन गुड़िया, नगर पुलिस अधीक्षक कोरबा विश्व दीपक त्रिपाठी एवं  एसडीओपी  कटघोरा ईश्वर त्रिवेदी के पर्यवेक्षण में सभी थाना/चौकी  प्रभारियों द्वारा अपने-अपने क्षेत्र में निवासरत किरायेदारों, कर्मचारियों आदि की चेकिंग की गई। इस दौरान लगभग 10 हजार से अधिक लोग चेक किए गए, जिनमें किरायेदारों के साथ मजदूरों की संख्या करीब 6 हजार थी, जो अन्य स्थानों से आकर जिले में विभिन्न संस्थानों में काम कर रहे है। शेष 4 हजार किराएदार नौकरीपेशा अन्य व्यवसायिक कार्यों में लगे हुए लोग चेक किए गए। साथ ही 101 संदिग्ध लोगों के विरुद्ध धारा 109 सीआरपीसी के अंतर्गत कार्यवाही किया गया है। बहुतों से जवाब तलब किया गया है। किरायेदारों व कार्यरत लोगों से पहचान सत्यापन संबंधी दस्तावेज प्राप्त कर थाना/चौकियों में फाइल तैयार कर रखा गया है।

मकान मालिकों को निर्देश दिया गया है कि किराया पर मकान देने के पहले किराएदार के बारे में समुचित जांच-परख करने के पश्चात ही किराया पर रखें एवं किराए पर मकान देने की सूचना संबंधित पुलिस थाने में आवश्यक रूप से दिया जाए। ऐसे ही निर्देश रोजगार नियोक्ताओं को भी जारी किया गया है। गौरतलब है कि महानगरों की तर्ज पर कई स्थानों पर बाहरी अपराधी आकर अपराधिक घटनाओं को अंजाम दे सकते हैं। जिले में इस तरह की घटनाएं होने की संभावना बनी रहती है, जिसे रोकने हेतु यह कवायद की जा रही है। किराएदारों, कामगारों और फेरी वालों की चेकिंग अभी जारी है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!