विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा और बिरहोर बच्चे अपने बीच कलेक्टर और एसपी को पाकर हो गए खुश : बच्चों ने कलेक्टर बंगला और जिला पंचायत कार्यालय का भी किया भ्रमण

Advertisements
Advertisements

बच्चे बंगले में खेल गतिविधियों में शामिल होकर आनंद उठाया

कलेक्टर और एसपी ने बच्चों को किताबे, पेन, टॉफी देकर उनका उत्साह वर्धन किया

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो

जशपुर : जिले के विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा और बिरहोर परिवार के बच्चे एक दिवसीय भ्रमण पर कलेक्टर बंगला पहुंचे और वहॉ कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल, पुलिस अधीक्षक श्री डी.रविशंकर और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री जितेन्द्र यादव ने के साथ सयम व्यतीत किए। बच्चों को कलेक्टर बंगला में खेल गतिविधियॉ कराकर उनका मनोरंजन किया गया। बच्चों को टॉफी, किताबे, खेल सामग्री भी जिला प्रशासन की ओर से भेंट किया गया।

कलेक्टर ने बच्चों का उत्साह वर्धन करते हुए कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ अपने आस-पास के वातावरण को भी समझना बेहतद जरूरी है। उन्होंने बच्चों को सफलता का टीप देते हुए बताया कि किसी भी कार्य में सफल होने के लिए कार्ययोजना और रणनीति बनाकर ही आगे बढ़े। पढ़ाई में एक-दूसरे का सहायता जरूर करें और दूसरे का सहयोग करने के लिए भी पीछे न हटें। उन्होंने कहा कि पढ़ाई के क्षेत्र में अपने शिक्षकों, अपने सीनियर छात्रों से भी अनुभव लेते रहे। 

पुलिस अधीक्षक ने सभी को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि खेल से दिमाग तेज और शरीर फीट होता है। खेल के लिए एक-दूसरे का सहभागिता होना जरूरी है। पढ़ाई के दौरान एक-दूसरे की सहायता, पढ़ाई में एक-दूसरे की मदद और नोट बुक जरूर शेयर करें। समय का उपयोग करें, मेहनत करके आगे बढ़े, अच्छी चीजों को अपने जीवन में अनुशरण करें और बुरी बातों को त्याग करने के लिए कहा। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी श्रीमती मधुलिका तिवारी, शिक्षकगण एवं बच्चे उपस्थित थे।

 

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!