भ.प्र.सं. रायपुर ने ऑनलाइन ईपीजीपी एचआर का शुभारंभ करने के लिए वेरांडा लर्निंग और एसएचआरएम के साथ हाथ मिलाया

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

भ.प्र.सं.रायपुर ने ताज पैलेस, नई दिल्ली में आयोजित दो दिवसीय एसएचआरएमवार्षिक सम्मेलन और एक्सपो 2022,जिसमें प्रमुख मानव संसाधन व्‍यावसायिकों ने भाग लिया,में 24 नवंबर, 2022 को वेरांडा लर्निंग सॉल्यूशंस लिमिटेड (“वेरांडा”) जो सार्वजनिक सूचीबद्ध शिक्षा कंपनी (बीएसई: 543514, एनएसई: वेरांडा) है, जिसका प्रतिनिधित्व इसका ब्रांड एडूरेका करता है, और सोसाइटी फॉर ह्यूमन रिसोर्स मैनेजमेंट(एसएचआरएम) के साथ भागीदारी करते हुए मानव संसाधन में कार्यकारी एमबीए कार्यक्रम का शुभारंभ किया है। यह दो वर्षीय परास्‍नातक कार्यक्रम लाइव समकालिक सत्रों के संयोजन के माध्यम मिश्रित विधा में प्रदान किया जाएगा जिसे डिवाइस पर और परिसर में आयोजित आमने-सामने की कक्षाओं मेंप्रदान किया जाएगा। यह कार्यक्रम विशेष रूप से कार्यशील व्‍यावसायिकों के लिए तैयार किया गया है जो पहले से ही मानव संसाधन का भाग हैं या मानव संसाधन भूमिका में करियर संक्रमण के इच्छुक हैं। इस कार्यक्रम का उद्देश्य व्‍यावसायिकों, आकांक्षी मानव संसाधन व्‍यावसायिकों और उद्यमियों को जन रणनीतियों और मानव संसाधन दक्षताओं पर व्यापक और समकालीन शिक्षा प्रदान करना है जो व्यवसायों की वर्तमान माँगों के लिए प्रासंगिक क्षमताओं को विकसित और प्रदर्शित करना चाहते हैं।

यह कार्यक्रम विलक्षण ढंग से संरचित शैक्षणिक पाठ्यक्रम के साथ तैयार किया गया है जो भ.प्र.सं. के अनुभवी संकाय द्वारा पढ़ाया जाएगा। एसएचआरएम मुख्य मानव संसाधन अधिकारियों (सीएचआरओ), वरिष्ठ मानव संसाधन व्यावसायिकों के साथ परास्‍नातक कक्षाओं का निर्माण करने के लिए,जो एसएचआरएम के वैश्विक सक्षमता ढांचे पर आधारित होगा, वेरांडा के साथ काम करेगा। इसके अलावा, इस पाठ्यक्रम से गुजरने वाले व्यावसायिकों को व्यक्तिगत कैरियर कोचिंग और सलाह, और मजबूत परिणाम सुनिश्चित करने के लिए करियर संक्रमण के लिए भी सहायता मिलेगी।

इस साहचर्य पर बोलते हुए भ.प्र.सं., रायपुर के निदेशक प्रोफेसर राम कुमार ककनी ने कहा, “भ.प्र.सं. रायपुर में हमने अपनी उद्योग सहभागिताओ के साथ एक विशेष स्‍थान बनाया है। यह पाठ्यक्रम उसी दिशा में एक और कदम है। हम एसएचआरएम और वेरांडा के साथ भागीदारी करते हुए अपने शिक्षार्थियों के लिए उत्कृष्ट अधिगम अनुभव की आशा कर रहे हैं।

सीईओ, एसएचआरएम इंडिया और व्‍यवसाय प्रमुख, एशिया प्रशांत और एमईएनए अचल खन्ना ने टिप्पणी की, “एसएचआरएम मानव संसाधन व्‍यवसाय को उन्‍नत करने के लिए प्रतिबद्ध है। हम मानते हैं कि यह पाठ्यक्रम नए युग के मानव संसाधन व्‍यावसायिकों की जरूरतों को पूरा करने और उन्हें सफल होने के ज्ञान से लैस करने के लिए समुचित रूप से तैयार किया गया है।

इस साहचर्य पर बात करते हुए, उच्‍चतर शिक्षा, वेरांडा लर्निंग सॉल्यूशंस के प्रमुख आदित्य मलिक ने कहा, “हमेंमानव संसाधन व्यावसायिकों के लिए अपनी तरह कायह ऑनलाइन एमबीए आरंभ करने के लिए भ.प्र.सं. रायपुर और एसएचआरएम के साथ भागीदारी करते हुए खुशी हो रही है। हमें विश्वास है कि यह अनूठा कार्यक्रम इस तेजी से बदलते कारोबारी वातावरण के लिए मानव संसाधन प्रतिभा विकसित करने में सहायक होगा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!