रक्षित केंद्र कोरबा में आयोजित जनरल परेड का पुलिस अधीक्षक ने किया निरीक्षण, परेड की सलामी लेकर जवानों को किया पुरस्कृत : परेड अनुशासन की जड़ है…..- पुलिस अधीक्षक कोरबा

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, कोरबा

परेड अनुशासन की जड़ है , इसे नियमित रूप से करवाया जाए। उक्त बातों पर अधीक्षक कोरबा संतोष सिंह ने पुलिस लाइन में आयोजित शुकवार सुबह की परेड के दौरान जोर दिया। पुलिस विभाग एक अनुशासित विभाग है, जहां का कार्य अनुशासन पर ही चलता है। इसमें कमांड व कंट्रोल का महत्व बहुत होता है। विशेषकर विपरीत लॉ एंड ऑर्डर में और भी आवश्यक हो जाता है । परेड जवानों और अधिकारियों को शारीरिक मजबूती के साथ मानसिक दृढ़ता सिखलाती है।

आज आयोजित शुक्रवार के परेड में पुलिस अधीक्षक द्वारा विभिन्न प्लाटून की स्क्वाड वाइज कवायद करवाई गई और सलामी मंच से सलामी ली गई। इसी बीच अधिकारी और कर्मचारियों की वर्दी- हथियार का भी निरीक्षण किया गया और साफ सुथरा और अच्छा वर्दी धारण वाले जवानों का नाम पुरस्कार हेतु आरआई को नोट  कराया। जो अच्छी वर्दी में नहीं थे, उनको डांट भी लगाई।जब पुलिस के डॉग ने प्रॉपर सलामी दी तो, पुलिस अधीक्षक के चेहरे पर मुस्कुराहट दौड़ गई। यातायात के जवानों को मुस्तैदी से काम करने के लिए प्रोत्साहित करते हुए उनको यातायात संकेतकों का सड़क पर यातायात सुगम बनाने हेतु भली-भांति प्रयोग करने पर जोर दिया। आज की परेड में विभिन्न थाना के थाना प्रभारी सहित अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा, सीएसपी रॉबिंसन गुरिया, एसडीओपी कटघोरा ईश्वर त्रिवेदी सहित अन्य राजपत्रित अधिकारी उपस्थित थे। परेड का संचालन आरआई अनथ पैकरा और सूबेदार भुनेश्वर कश्यप द्वारा किया गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!