यातायात नियमों के उल्लंघन करने वालों पर चलेगा कानूनी चाबुक : अधिक से अधिक जुर्माना सहित वाहन जप्ती एवम लाइसेंस निरस्तीकरण कराया जाएगा

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, कोरबा

कोरबा पुलिस  दिनांक 28 नवंबर 2022  दिन सोमवार से  ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करने वालों पर कठोर कार्यवाही करेगी। यह कार्यवाही कोरबा शहर के प्रमुख चौक चौराहों के अलावा जिले के राष्ट्रीय राजमार्ग, राजमार्ग और ग्रामीण सड़कों पर होगी।

यातायात उप पुलिस अधीक्षक शिवचरण सिंह परिहार ने बताया कि कोरबा जिले में वर्ष 2022 में अब तक सड़क दुर्घटना में करीब 246 लोंगो की मृत्यु हुई है। वहीं 519 व्यक्ति घायल हुए हैं । दुर्घटना का प्रमुख कारण लापरवाही पूर्वक वाहन चलाना एवं यातायात नियमों का पालन नहीं करना पाया गया है।

उन्होंने बताया पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह के मंशानुरूप सड़क दुर्घटना के नियंत्रण एवं यातायाता नियमों के पालन करवाने के लिए सोमवार दिनांक 28.11.2022 से यातायात पुलिस विशेष चेकिंग अभियान चलाएगी।

 हेलमेट और ओवर स्पीड पर होगा फोकस: –

श्री परिहार ने बताया कि सड़क हादसे में मरने वालों में 90 प्रतिशत लोग दोपहिया वाहन चालक है। इनमें से  ज्यादातर मृतकों ने वाहन चलाते समय हेलमेट नहीं पहना था। इसलिए चेकिंग के दौरान हेलमेट नहीं पहनने वालों पर कार्यवाही की जाएगी। इसके अलावा नाबालिग वाहन चालक, तीन सवारी, वाहनों के दस्तावेज नहीं रखने वाले, ध्वनी और प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों पर भी कार्यवाही होगी।

इन जगहों पर होगी चेकिंग :–

शहर के टीपी नगर चौक, सीएसईबी चौक, सीतामढी, सुभाष चौक, सर्वमंगला, उरगा चौक, गोपालपुर, कटघोरा-अम्बिकापुर मार्ग, उरगा हाटी मार्ग इत्यादि पॉइंट पर चेकिंग की जाएगी।

कोरबा पुलिस सभी वाहन चालकों से अपील करती है कि चेकिंग के दौरान असुविधा से बचने के लिए यातायात नियमों का पालन करें एवं जरूरी दस्तावेज साथ मे रखें।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!