जिला चिकित्सालय पंडरी में जीवनदीप समिति की बैठक संपन्न, स्वास्थ्य सेवाओं में वृद्धि होगी : कलेक्टर डॉ भुरे

Advertisements
Advertisements

जिले के स्वास्थ्य सेवाओं के लिए आवश्यक मानव संसाधन की व्यवस्था पर हुई चर्चा

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेन्द्र भुरे की अध्यक्षता में जिला चिकित्सालय पंडरी में आज जीवन दीप समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में के जिले अनेक स्वास्थ्य सेवाओं में वृद्धि, भौतिक संसाधनों की उपलब्धता एवं सुधार तथा आवश्यक मानव संसाधनो की व्यवस्था आदि महत्तवपूर्ण विषयों पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गई।

बैठक में सर्वप्रथम पूर्व में लिए गए निर्णयों की समीक्षा की गई। मुख्य द्वार एवं छत पर एल ई डी साइन बोर्ड ,जिला चिकित्सालय पंडरी में ब्लड बैंक कंपोनेंट यूनिट का कार्य, जैव अपशिष्ट प्रबंधन एवं निस्तारण कक्ष, मातृ एवं शिशु चिकित्सालय कालीबाड़ी में वाटर एटीएम को अन्यत्र स्थानांतरण करने, पोस्टमार्टम भवन के सामने मेन रोड से अतिक्रमण हटाकर रास्ता बनाकर गेट निर्माण का कार्य, मातृ एवं शिशु चिकित्सालय भवन में ऑपरेशन थिएटर से फायर एग्जिट /रैम्प निर्माण कार्य, 20 बिस्तर विस्तारीकरण एनआरसी वार्ड, तथा द्वितीय तल पर नवीन प्राइवेट वार्ड निर्माण तथा इंफ्रास्ट्रक्चर उन्नयन सहित विभिन्न विषयों पर विस्तार से चर्चा की गई।

कलेक्टर श्री भुरे ने  कहा कि स्वास्थ्य केन्द्रों में अलग-अलग बीमारियों की जांच के लिए नियमित रूप से कैंप लगाया जाए। इसी तरह जिला अस्पताल में स्थित हमर लैब में मरीजों की किए जाने वाली पैथालॉजी टेस्ट का रिपोर्ट मरीजों को व्हाटसअप के माध्यम से भेजा जाए। स्वास्थ्य केन्द्रों में आयुष्मान कार्ड से ईलाज कराने वाले मरीजों का शत्-प्रतिशत ब्लॉकिंग किए जाने हेतु निर्देशित किया गया।

                बैठक में कलेक्टर ने जिले में स्वास्थ्य सेवाओं में वृद्धि के लिए आवश्यक मानव संसाधन की व्यवस्था के संबंध में विस्तार से चर्चा की। सीसीयू पंडरी हेतु पी जी एम ओ (मेडिसिन) चिकित्सक, दंत चिकित्सक ,ओटी टेक्निशियन, पैथ लैब असिस्टेंट  एवं अटेंडेंट तथा  डाटा एंट्री ऑपरेटर आदि की व्यवस्था के संबंध में  चर्चा की गई।

इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री आकाश छिकारा , सहायक कलेक्टर श्री जयंत नहाटा, सिविल सर्जन डॉ प्रकाश कुमार गुप्ता सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य डॉक्टर एवं संबंधित विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!