भूपेश बघेल को आदिवासियों से इतनी नफरत क्यों है? आरक्षण छीना, शिक्षा छीनी, नौकरी छीनी, अब लोकतांत्रिक अधिकार छीनने षड्यंत्र – भाजपा

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

भारतीय जनता पार्टी ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से सवाल किया है कि उन्हें आखिर आदिवासियों से इतनी नफरत क्यों है कि वे आदिवासी समाज से सब कुछ छीन लेने के बाद अब आदिवासी से उसका लोकतांत्रिक अधिकार भी छीन लेने का सुनियोजित षड्यंत्र कर रहे हैं।  भाजपा के वरिष्ठ नेता नंदकुमार साय, विष्णुदेव साय, ननकीराम कंवर, रामविचार नेताम, विक्रम उसेंडी, मोहन मंडावी,प्रदेश भाजपा महामंत्री केदार कश्यप, लता उसेंडी, विकास मरकाम ने संयुक्त बयान में कहा है कि आदिवासी विरोध की जिद में भूपेश बघेल सरकार ने आदिवासियों का आरक्षण छिनवाया, आदिवासी आरक्षण के खिलाफ कोर्ट जाने वाले को इनाम दिया, आदिवासियों से शिक्षा छीनी, नौकरी छीनी और इससे भी उनकी भूख शांत नहीं हुई तो अब एक सीधे सीधे आदिवासी युवा को चुनाव लड़ने और जीतने से रोकने के लिए झारखंड सरकार के साथ मिलकर साजिश कर रहे हैं।

भाजपा नेताओं ने कहा कि एक भ्रष्ट सरकार ने दूसरी भ्रष्ट सरकार को बचाने के लिए जो मेहमान नवाजी पिछले माहों में की थी, उसके एवज में अब भानुप्रतापपुर उपचुनाव के प्रत्याशी ब्रम्हानंद नेताम के विरुद्ध साजिश को अंजाम दिया गया है।

भाजपा नेताओं ने कहा कि यहां कांकेर  में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने राजनीतिक षड्यंत्र के तहत पॉक्सो एक्ट का उल्लंघन करते हुए आदिवासी समाज के बेटे पर आरोप लगाया , परिस्थितिजन्य घटनाक्रम बता रहा है कि भानुप्रतापपुर में हार होती देख कांग्रेस लोकतंत्र की हत्या करा रही है। आदिवासी समाज का अपमान कर रही है। आदिवासी समाज इस अपमान को कभी बर्दाश्त नहीं करेगा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!