जशपुर कलेक्टर ने सप्ताहिक समय-सीमा की बैठक ली, पात्र हितग्राहियों को श्रम विभाग की योजना का लाभ देने के लिए कहा

गर्भवती माताओं का भी शत् प्रतिशत पंजीयन करने के दिए निर्देश

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जशपुरनगर: कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने आज साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक लेकर टीएल के लंबित प्रकरणों की जानकारी ली और आवेदनों का प्राथमिकता से निराकरण करने के निर्देश दिए है। उन्होंने निराकृत आवेदनों को विलोपन करवाने के लिए भी कहा है। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री जितेन्द्र यादव, अपर कलेक्टर, सभी एसडीएम, जनपद सीईओ और विभागीय अधिकारीगण उपस्थित थे।

समीक्षा के दौरान कलेक्टर ने सड़क निर्माण कार्य में प्रगति लाने के लिए कहा है। जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि स्कूलों में लंम्बे समय से अनुपस्थित शिक्षकों पर कार्यवाही करें, ताकि बच्चों का पढ़ाई प्रभावित न हो सके। उन्होंने एसडीएम, जनपद सीईओ और श्रम विभाग के अधिकारियों को गर्भवती माताओं का असंगठित कर्मकार के तहत् पंजीयन करके छत्तीसगढ़ शासन के तहत् मिलने वाली सहायता राशि का लाभ देने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि इसके लिए ग्राम पंचायत के सरपंच, सचिवों को भी अवगत करा दे और अपने क्षेत्र के पात्र गर्भवती माताओं को पंजीयन करवाने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि पंजीयन के लिए आधार कार्ड, बैंक खाता नम्बर और मोबाईल नम्बर जरूरी है। अपने विकासखण्ड के च्वाईस सेंटर में जाकर के भी पंजीयन कराया जा सकता है। उन्होंने सभी कार्यालय को व्यवस्थित रखने के निर्देश दिए हैं और प्रत्येक शनिवार को साफ-सफाई करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि निरीक्षण के दौरान कोई भी कार्यालय में गंदगी नहीं दिखनी चाहिए इसका भी विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए हैं।

समीक्षा के दौरान कलेक्टर ने सीजीएमसी के अधिकारी और एनएच के अधिकारी को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं। दोनों अधिकारियों द्वारा अपने प्रतिनिधियों को भेजा गया था और टीएल के संबंध में संतोषजनक जवाब नहीं देने के कारण कलेक्टर ने नाराजगी व्यक्त करते हुए बैठक में एजेंण्डा के साथ आने के लिए कहा गया है।

error: Content is protected !!