कलेक्टर ने जल जीवन मिशन के कार्यों के संबंध में ली बैठक, निर्धारित समयावधि में सभी एजेंसियों को कार्य पूर्ण कराने के दिए सख्त निर्देश

Advertisements
Advertisements

निर्माण कार्य की गुणवत्ता एवं सामग्री पर किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगा

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो,

जशपुर. कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल की अध्यक्षता में जल जीवन मिशन के कार्यों को गति देने हेतु कलेक्टर सभाकक्ष में विगत दिवस की योजना से संबंधित सर्वे डी.पी.आर. बनाने वाले एजेन्सी तथा ठेकेदारों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने सभी सर्वे डी.पी.आर. बनाने वाली एजंेसियों को निर्देशित किया कि जिले के सभी ग्रामों की योजनाएं आगामी 15 दिनों के अंदर प्रस्तुत करें।

उन्होंने इकाईयों को सभी विकासखण्ड हेतु पृथक पृथक टीम लगाने तथा निर्धारित समयावधि में कार्य पूर्ण कराने कहा। कलेक्टर ने कहा कि निर्माण कार्य की गुणवत्ता में लापरवाही एवं लगने वाली सामग्री की गुणवत्ता आदि में कोई समझौता नहीं होगा। उन्होंने कहा कि निर्धारित काम लेकर कार्य शुरू नहीं करने वाले एजेंसी पर कार्यवाही की जाएगी। तथा सभी एजेंसियों द्वारा समय पर कार्य पूर्ण करना होगा। बैठक में संयुक्त कलेक्टर अखिलेश साहू, ठेकेदार एवं संबंधित विभाग के एजेंसी व अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर द्वारा सभी उपस्थित ठेकेदारों से एक-एक कर कार्य के प्रगति की समीक्षा की गई। उन्होंने कार्य विलम्ब से प्रारम्भ करने वाले ठेकेदारों को नोटिस जारी किये जाने के निर्देश कार्यपालन अभियंता को दिये साथ ही योजना के शेष चबुतरा निर्माण, पाईप लाईन बिछाने का कार्य आगामी 15 दिनों में पूर्ण करने हेतु निर्देशित किया।

कलेक्टर ने क्रेडा विभाग के अधिकारी को सोलर पंप स्थापना के कार्य की धीमी गति पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि धीमी गति के कारण टेस्टिंग नहीं हो पा रही है साथ ही एफ.एच.टी.सी. की ऑनलाईन एण्ट्री न हो पाने के कारण जिले में कार्य की प्रगति नहीं दिख रही है। उन्होंने सहायक अभियंता क्रेडा श्री बंजारे को इस संबंध में वरिष्ठ कार्यालयों को पत्राचार हेतु निर्देशित किया साथ ही एजेन्सियों की टीम बढ़ाकर एक माह में सभी स्थानों पर कार्य पूर्ण करने हेतु निर्देश दिए गए।

कलेक्टर श्री अग्रवाल ने कहा कि समीक्षा बैठक में अनुपस्थित ठेकेदारों को नोटिस जारी करें तथा आगामी समीक्षा बैठक में सभी ठेकेदार अनिवार्य रूप से उपस्थित होने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि प्राप्त सभी डी.पी.आर. का शीघ्र परीक्षण कर आवश्यक तकनीकी तथा प्रशासकीय स्वीकृति की कार्यवाही करने के निर्देश दिए साथ ही सभी योजनाओं की निविदा आमंत्रण की कार्यवाही भी पूर्ण करने के निर्देश पीएचई के कार्यपालन अभियंता को दिए। 

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!