जशपुर: जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों की उपस्थिति में जिला स्तरीय युवा उत्सव का हुआ शुभारंभ

Advertisements
Advertisements

अतिथियों ने खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाते हुए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए किया प्रेरित

प्रतिभागियों द्वारा कार्यक्रम में अपनी कला का उत्कृष्ट प्रदर्शन कर सुन्दर एवं मनमोहक प्रस्तुति दी गई

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जशपुरनगर: जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों की उपस्थिति में आज स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट हिंदी माध्यम विद्यालय में खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा एक दिवसीय जिला स्तरीय युवा उत्सव का आयोजन किया गया।कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित जनपद पंचायत सदस्य श्री अमित महतो व समाजसेवी श्री सूरज चौरसिया द्वारा स्वामी विवेकानंद एवं छत्तीसगढ़ महतारी की छायाचित्र पर दीप प्रज्जवलन व माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। साथ ही राजगीत कि प्रस्तुति दी गई। इस अवसर पर नोडल अधिकारी  खेल व युवा कल्याण विभाग सुश्री दुर्गेश्वरी सिंह अन्य जनप्रतिनिधि एवं शिक्षा विभाग के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे। 

कार्यक्रम में बीडीसी श्री महतो ने कहा कि युवा उत्सव सभी के लिए एक बेहतर मंच हैं। जिसके माध्यम से हर वर्ग के लोगों को अपनी प्रतिभा का श्रेष्ठ प्रदर्शन करने का अवसर प्राप्त होता है। उन्होंने जिला स्तरीय प्रतियोगिता में स्थान बनाकर पहुंचने वाले सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं दी। इसी प्रकार श्री चौरसिया ने सभी खिलाड़ियों को अपने खेल में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने एवं खेल भावना से खेलने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा की जीवन में खेल का बहुत महत्व है। इससे हमारी शारीरिक विकास के साथ ही मानसिक विकास भी होता है। इस हेतु सभी खिलाड़ी बिना हार जीत की परवाह किए अपने प्रतिभा का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें। कार्यक्रम में अतिथियों की उपस्थिति में युवा उत्सव की शुभारंभ करते हुए सांस्कृतिक नृत्य प्रारंभ किया गया। साथ ही रणजीता स्टेडियम में कबड्डी, खो खो जैसे अन्य प्रतियोगिताभी प्रारम्भ की गई। इस दौरान सभी अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मानित भी किया गया।

उल्लेखनीय है कि खेल एवं युवा कल्याण विभाग के द्वारा खेल गतिविधियों को आगे बढ़ाने, विभिन्न विधाओं में खिलाड़ियों को मंच प्रदान करने के उद्देश्य से जिले के सभी विकासखंड में विकासखंड स्तरीय युवा उत्सव का आयोजन किया गया था। जिसमें विजेता रहे प्रतिभागी जिला स्तरीय युवा उत्सव में हिस्सा लेने जशपुर पहुंचे। जिला स्तरीय युवा उत्सव प्रतियोगिता में लगभग 1000 से अधिक खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। जहाँ विविध विधाओं में प्रतिभागियों द्वारा सुन्दर एवं मनमोहक प्रस्तुति दी गई।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!