जशपुर: पहाड़ी कोरवा बच्चे देखेंगे छत्तीसगढ़ विधानसभा सत्र की कार्यवाही, 30 बच्चों के दल को स्पेशल बस से दो दिवसीय शैक्षणिक भ्रमण के लिए किया गया रवाना

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जशपुरनगर: कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल की पहल से जशपुर जिले में निवासरत पहाड़ी कोरवा एवं अनुसूचित जनजाति वर्ग के 30 बच्चों को शैक्षणिक भ्रमण हेतु प्रदेश की राजधानी रायपुर भेजा गया है ।

यशस्वी जशपुर के नोडल अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला प्रशासन द्वारा 30 पहाड़ी कोरवा एवं अनुसूचित जनजाति के बच्चों को शैक्षणिक भ्रमण हेतु रायपुर भेजा गया है जो छत्तीसगढ़ विधान सभा सत्र की कार्यवाही का अवलोकन कर नवा रायपुर का भी भ्रमण करेंगे।

आज दोपहर को कलेक्टर डॉ. मित्तल ने शैक्षणिक भ्रमण हेतु बच्चों को स्पेशल बस द्वारा रवाना किया। इस अवसर पर जिला शिक्षा अधिकारी श्रीमती मधुलिका तिवारी यशस्वी जशपुर के संजीव शर्मा, संजय दास भी उपस्थित थे। दो दिवसीय शैक्षणिक भ्रमण कार्यक्रम में बच्चों को प्रदेश की राजधानी में स्थित महंत घासी मेमोरियल संग्रहालय, एनर्जी पार्क, पुरखौती मुक्तांगन, स्वामी विवेक नंद सरोवर तथा अंबुजा सिटी सेंटर इत्यादि स्थलों का भ्रमण सहित ज्ञानवर्धक स्थल एवं शैक्षणिक संस्थानों का भी भ्रमण कराया जायेगा। जिससे बच्चों को प्रेरणा मिलेगी। बच्चों के साथ दो शिक्षक राजेन्द्र प्रेमी एवं शीला तिर्की को भेजा गया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!