जशपुर कलेक्टर ने जिले के पद्दोनन्त सहायक शिक्षकों की पदांकन हेतु विभिन्न शिक्षकों की ली बैठक: वरीयता क्रम में जिला स्तरीय काउंसिलिंग आयोजित कर प्रधान पाठक के पदों पर की जाएगी नियुक्ति

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जशपुरनगर: कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में जिले में पद्दोनन्त सहायक शिक्षकों के पदांकन हेतु विभिन्न शिक्षिकों की बैठक ली। बैठक में प्रधान पाठक के पद में पद्दोनन्त शिक्षकों की नियुक्ति के संबंध में विस्तार से चर्चा की गई। इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत श्री जितेन्द्र यादव, जिला शिक्षा अधिकारी सहित विभिन्न शिक्षकगण उपस्थित थे।

कलेक्टर डॉ. मित्तल ने सभी शिक्षकों से पद्दोनन्त सहायक शिक्षकों की पदांकन के संबंध में मतविचार लेते हुए प्रक्रिया पूर्ण करने हेतु शिक्षकों की सहमति ली गई। जिसके अंतर्गत पदांकन के लिए वरीयता सूची अनुसार जिला स्तरीय काउंसलिंग आयोजित करने की बात कही गई। साथ ही दिव्यांग महिला व दिव्यांग पुरूष को काउन्सलिंग में पहली प्राथमिकता दी जाएगी। तत्पश्चात पदों पर नियुक्ति हेतु वरीयता सूची अनुसार काउंसलिंग की जाएगी।

कलेक्टर ने कहा की पदांकन हेतु राज्य शासन जारी निर्देशों का पालन करते हुए वरिष्ठता अनुसार काउंसलिंग की जाएगी। उन्होंने कहा कि वरीयता क्रम में पदांकन करने से काउंसिलिंग पूर्ण होने तक जिले के एकल शिक्षकीय एवं शिक्षक विहीन विद्यालयों में भी शिक्षकों की नियुक्ति पूर्ण हो जाएगी। कलेक्टर ने काउंसलिंग प्रारंभ करने हेतु आवश्यक सभी व्यवस्था सुनिश्चित करने एवं जल्द से जल्द काउंसलिंग प्रारंभ करने हेतु शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!