कंकालिन माता मंदिर बलौदा में ताला तोडकर चोरी का प्रयास करने वाला आरोपी गिरफ्तार, आरोपी से घटना में प्रयुक्त लोहे का राड किया गया बरामद, पेश किया गया न्यायालय में

Advertisements
Advertisements

चोरी की पतासाजी हेतु किया गया था विशेष टीम का गठन

आरोपी राका उर्फ राकेश देवार के विरूद्ध धारा 457, 380, 511 भादवि का अपराध पंजीबद्ध

आरोपी राका उर्फ राकेश देवार को पूर्व में भी थाना जांजगीर के चोरी एवं बलौदा के अपराधिक मामलों में भेजा जा चुका है जेल

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जांजगीर-चांपा

बलौदा : प्रकरण के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी अम्बिका धीवर उम्र 44 वर्ष निवासी वार्ड नं. 05 धीवर मोहल्ला बलौदा द्वारा 29 नवंबर 22 को थाना में रिपोर्ट दर्ज कराया था कि दिनांक 27 नवंबर 22 के 10:00 बजे दिन को मदिर आया तो मंदिर में लगे दरवाजा का ताला टुटा हुआ था। कोई अज्ञात चोर रात्रि में कंकालिन माता मंदिर में लगे ताला को तोडकर अंदर घुसकर चोरी करने का प्रयास किया था। प्रार्थी की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के विरुद्ध धारा 457, 380, 511 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

विवेचना के दौरान अज्ञात आरोपी के संबध में लगातार पतासाजी किया जा रहा था। पतासाजी के दौरान सीसीटीवी फुटेज और मुखबीर सूचना के आधार पर राकेश देवार उर्फ राका उम्र 22 वर्ष निवासी देवार पारा बलौदा से पुछताछ किया गया, जिसके द्वारा अपने कथन में दिनांक 26-27 नवंबर 2022 के रात्रि 01 बजे से 02:30 बजे के बीच कंकालिन मंदिर का ताला को लोहे की राड से तोडकर चोरी करने के लिये मंदिर के अंदर घुसा था। मोटर गाडी का आवाज एंव रात्रि में पुलिस गाडी की सायरन को सुनकर कोई आकर पकड लेगा. इस डर से कंकालिन माता मंदिर में चोरी नही कर पाया और वहां से भागकर अपना घर चला जाना, बताने पर आरोपी राकेश देवार उर्फ राका उम्र 22 वर्ष निवासी देवार पारा बलौदा को दिनांक 05 दिसंबर 22 को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड हेतु न्यायालय पेश किया गया। इस प्रकरण की कार्यवाही में उप निरीक्षक गोपाल सतपथी, प्रधान आरक्षक शेख सफीउल्लाह, आरक्षक सहबाज खान, आरक्षक जितेन्द्र कुर्रे एवं आरक्षक लखेश विश्वकर्मा का सराहनीय योगदान रहा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!