प्रशासन की नाक के नीचे कुनकुरी नगर में दो दिनों से चल रहा अवैध जतरा मेला, पूरे मेला अवधि में हुई पार्किंग की अवैध वसूली : बड़ा सवाल मेला ठेकेदार के आगे प्रशासन क्यो है नतमस्तक ?

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, कुनकुरी

कुनकुरी नगर में स्वीकृत अवधि समाप्त हो जाने के बाद भी विगत दो दिनों से अवैध रूप से वार्षिक जतरा मेला का संचालन नगरीय प्रशासन के नाक के नीचे संचालित किया जा रहा है। पूरी मेला अवधि में अवैध रूप से पार्किंग की वसूली भी नागरिकों से की गई है जबकि पार्किंग के लिये किसी भी प्रकार का ठेका सम्पन्न नही हुआ है और न ही मेला ठेका की शर्तो में पार्किंग के लिये वसूली का प्रावधान किया गया था।

ज्ञातव्य है कि गत शुक्रवार की सायं नगर पंचायत के द्वारा मेला स्थल पर सार्वजनिक घोषणा कर मेला समाप्ति की सूचना नगरवासियों तथा मेला संचालकों को दी गई थी। उसके बाद भी दो दिनों से अवैध रूप से मेला का संचालन करने के साथ पार्किंग की अवैध वसूली भी जारी है।

इस अनियमित्ता को लेकर नगर में चर्चा है कि नगर पंचायत द्वारा अघोषित रूप से मेला ठेकेदार को लाभ पहूंचाने के लिये इस प्रकार की छूट दी जा रही है। इस संबंध में होली पर्व के अवसर पर पुलिस थाना की शांति समिति की बैठक में स्थानीय प्रशासन से अनुरोध किया गया था कि बोर्ड परीक्षाओं को देखते हुए छात्र हित में मेला अवधि किसी भी स्थिति में न बढ़ाई जावें। फिर भी अवैध रूप से मेला का संचालन जारी रहना सवालों के घेरे में है।

शासकीय अवकाश का दिन होने के कारण इस संबंध में सीएमओ नगर पंचायत कुनकुरी पुष्पा खलखो से आज मोबाईल पर सम्पर्क करने का प्रयास करने पर उनके द्वारा कॉल रीसिव नही की गई और मैसेज का भी जवाब नही दिया गया।

पूरे प्रकरण के बारे में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कुनकुरी अजय किशोर लकड़ा से मोबाईल पर सम्पर्क करने पर उन्होने कहा कि – मेला संचालन की अवधि बढ़ाने के लिये मेरे कार्यालय में किसी प्रकार का आवेदन प्रस्तुत नही किया गया है और न ही मेला की अवधि बढाने की अनुमति प्रदान की गई है। इस संबंध में सीएमओ नगर पंचायत से जानकारी लेने की बात उन्होने कही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!