मेगा प्लेसमेंट कैंप के लिए जिले के अधिक से अधिक युवाओं का करायें पंजीयन, 10 दिसंबर तक पंजीयन जारी : कलेक्टर संजीव झा ने समय सीमा की समीक्षा बैठक में दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

सभी गौठानों के नोडल अधिकारी 10 दिसंबर को करेंगे गौठानों का निरीक्षण, व्यवस्थाओं का लेंगे जायजा

नये मतदाता पंजीयन के कार्यों में लायें तेजी, गौठानों में पैरा दान अभियान में लाये प्रगति

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, कोरबा

कलेक्टर संजीव झा ने राजधानी रायपुर में होने वाले मेगा प्लेसमेंट कैंप में शामिल होने के लिए जिले के अधिक से अधिक युवाओं का पंजीयन कराने के निर्देश दिए हैं। छत्तीसगढ़ राज्य कौशल विकास प्राधिकरण द्वारा आयोजित मेगा रोजगार मेला में देश भर के 91 कंपनियों शामिल हो रहीं हैं। 46 हजार से अधिक पदों में भर्ती के लिए इस माह के तीसरे सप्ताह में रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा। कलेक्टर श्री झा ने समय सीमा की समीक्षा बैठक में जिले के युवाओं को रोजगार मेला में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करने तथा ज्यादा से ज्यादा युवाओं का पंजीयन करने के निर्देश दिए हैं। इच्छुक अभ्यर्थी 10 दिसंबर तक जिला कौशल विकास प्राधिकरण कार्यालय कोरबा में उपस्थित होकर अथवा राज्य कौशल विकास प्राधिकरण रायपुर की वेबसाइट में जाकर ऑनलाइन पंजीयन कर सकते हैं। इसके लिए अभ्यर्थी वेब लिंक https://cssda.cg.nic.in/Global/PlacementCamp.aspx  में जाकर पंजीयन फार्म भर सकते हैं। कलेक्टर श्री झा ने शनिवार 10 दिसंबर को जिले के सभी गौठानों का निरीक्षण करने के निर्देश गौठानों के नोडल अधिकारियों दिए हैं। उन्होंनंे गौठान निरीक्षण महाभियान के तहत संबंधित गौठानों में जाकर गौठान में चल रही गतिविधियों, महिला समूहों द्वारा संचालित आजीविका मूलक कार्यों, गोबर खरीदी, वर्मी कम्पोस्ट निर्माण एवं गौठान की अधोसंरचना का अवलोकन कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। समय सीमा की समीक्षा बैठक में अपर कलेक्टर श्री विजेंद्र पाटले, जिला पंचायत के सीईओ श्री नूतन कंवर, डीएफओ कटघोरा श्रीमती प्रेमलता यादव, नगर निगम के आयुक्त श्री प्रभाकर पाण्डेय, संयुक्त कलेक्टर श्री शिव बनर्जी सहित सभी अनुविभागों के एसडीएम और अन्य विभागों के अधिकारीगण मौजूद रहे।

समय सीमा की समीक्षा बैठक में कलेक्टर श्री झा ने नए मतदाताओं के पंजीयन के लिए चल रहे कार्यक्रम की भी जानकारी ली। उन्होंने उपजिला निर्वाचन अधिकारी से 01 जनवरी 2023 को 18 वर्ष पूर्ण करने वाले युवाओं के बनाए जा रहे नए मतदाता कार्ड और पुराने मतदाताओं के नाम संशोधन, नाम-पता जोड़ने व हटाने आदि कार्यों के प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने पात्र स्कूली बच्चों के मतदाता कार्ड बनाने के लिए बीएलओ को स्कूलों में भेजकर गरूड़ ऐप के माध्यम से ऑनलाइन पंजीयन करवाने के निर्देश रजिस्ट्रीकरण और सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों को दिए। कलेक्टर श्री झा ने मतदाता कार्ड बनाने के कार्य को प्राथमिकता में लेकर सभी छुटे हुए लोगों के मतदाता कार्ड बनाने के निर्देश दिए। समय सीमा की बैठक में कलेक्टर श्री झा ने धान खरीदी और गौठानों में पैरादान की अद्यतन स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने गौठानों में मवेशियों के लिए पर्याप्त चारे की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए 100 क्विंटल से अधिक धान बेचने वाले किसानों से पैरादान करवाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने जिले में स्वीकृत नए गौठानों में गौठान प्रबंधन समितियों के गठन के संबंध में भी जानकारी ली। उन्होंने सभी गौठानों में प्रबंधन समितियों के गठन कार्यों को तेजी से पूर्ण करने के निर्देश दिए।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!