‘राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन क्लीन गंगा ग्रीन गंगा’ के अंतर्गत 84 घाटों को स्वच्छ रखने चलाया गया जन जागरूकता अभियान कार्यक्रम !

Advertisements
Advertisements

अनिल कुमार सिंह हरीतिमा अभियान के ब्रांड एंबेसडर ने सभी को दिलाई शपथ

समदर्शी न्यूज डेस्क

वाराणसी : राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन क्लीन गंगा ग्रीन गंगा के अंतर्गत आज चेत सिंह घाट से लेकर हरिश्चंद्र घाट तक स्वच्छता स्वच्छता अभियान चलाया गया। इसी क्रम में आज श्री सुरेंद्र चौधरी पुलिस उपमहानिरीक्षक रेंज चंदौली के नेतृत्व में श्री अनिल कुमार बृक्ष कमांडेंट 95 बटालियन के मार्गदर्शन में सृजन सामाजिक विकास न्यास95 बटालियन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने बृहद रूप से स्वच्छता अभियान चलाया। इस अवसर पर उपस्थित मुख्य अतिथि श्री सुरेंद्र चौधरी पुलिस उपमहानिरीक्षक केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल रेंज चंदौली ने वहां पर उपस्थित सभी लोगो से आग्रह किया कि गंगा नदी के कायाकल्प एवं सुधार के लिए सभी हितधारकों  व श्रद्धालुओं की जन भागीदारी अति आवश्यक है, गंगा हमारी मां है और इसे स्वेच्छ और साफ़ रखना हम सभी का फ़र्ज़ है। सिर्फ किसी ख़ास उत्सव के दिन ही नहीं बाकि हमेशा हमें नदियों को स्वच्छ रखने के लिए कार्य करते रहना चाहिए।

सृजन सामाजिक विकास न्यास संस्था के अध्यक्ष अनिल सिंह काशी ने बताया कि सभी 84 घाटों व गंगा की सफाई के लिए समर्पित सार्वजनिक भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए यह अभियान शुरू किया गया है। श्री अनिल कुमार सिंह हरीतिमा अभियान के ब्रांड एंबेसडर ने सभी को शपथ दिलाई घाटों के पुजारियों एवं नाविकों तथा दर्शनार्थियों को स्वच्छता हेतु जागरूक किया साथ ही तमिल संगमम कार्यक्रम में आए हुए श्रद्धालुओं को भी गंगा स्वच्छता के बारे में बताया गया एवं जागरूक किया गया, साथ-साथ में उनका अभिवादन भी किया गया। इस अवसर पर श्री महेंद्र मिश्रा उप कमांडेंटउ 95 बटालियन के निरीक्षक दिनेश सिंह यादव जवानों के साथ प्रवीण सिंह, अपर्णा वाजपाई निरीक्षक नगर निगम, विशाल प्रोटक्शन फोर्स के श्री अनिरुद्ध सिंह अपनी पूरी टीम के साथ अन्य लोग उपस्थित रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!